Sunday, May 5, 2024

2 मौतों के मामले में आतिशी ने एलजी पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने रविवार को उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को एक और पत्र लिखकर दिल्‍ली में हुई दो मौतों पर अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। इनमें से एक मौत हर्ष विहार में एक ऑटो चालक की हुई थी, और दूसरी मौत का मामला एलएनजेपी अस्पताल का है।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना को लिखे पत्र में मांग की है, कि दिल्ली सरकार को कार्रवाई करने की पावर दी जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक, पहली घटना में 29 जून को हर्ष नगर में पानी से भरे गड्ढे में ऑटो रिक्शा गिरने से एक ड्राइवर की जान चली गई।

वहीं, दूसरी घटना में एलएनजेपी अस्पताल में निर्माण स्थल पर एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई।

पत्र में लिखा, ”पहले मामले में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारी जिम्मेदार हैं। दूसरी घटना एलएनजेपी अस्पताल में निर्माण कार्य के दौरान करंट लगने से हुई। दोनों ही मामलों में आप चुप और निष्क्रिय बने हुए हैं। अधिकारियों की लापरवाही से ऑटो रिक्शा चालक की मौत को दो दिन बीत गए, लेकिन आपने न तो कोई कार्रवाई की, और न ही इस बारे में बात की।”

उन्होंने कहा कि एलजी के पास अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की शक्ति है, लेकिन इसके बावजूद वह कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने एलजी पर आरोप लगाया कि आप चुपचाप बैठे हैं, और लोगों की जान के नुकसान के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

उन्होंने पत्र में आगे कहा कि पिछले आठ वर्षों से दिल्ली में उपराज्यपाल के हाथों में शक्ति है, लेकिन गलत काम करने या लापरवाही बरतने के लिए किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को निलंबित करने, उनके खिलाफ कार्रवाई करने और उनका स्थानांतरण करने की शक्ति दिल्‍ली सरकार के पास होनी चाहिए। यही कारण है कि हमने इस काले कानून अध्यादेश के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय