Sunday, July 14, 2024

देवबंद में पड़ोसी पर जानलेवा हमला करने के मामले में कोर्ट ने सात वर्ष की सुनाई सजा,36 हजार का अर्थदंड भी लगा

देवबंद (सहारनपुर)। उधार में दिए रुपये वापस मांगने को लेकर दंपति द्वारा पड़ोसी पर जानलेवा हमला करने के मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय ने आरोपी को दोषी मानते हुए सात वर्ष कारावास और 36 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता देवीदयाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि देवबंद नगर के मोहल्ला पठानपुरा निवासी नौशाद उर्फ भूरा पुत्र जाबिर ने अपने पड़ोसी सिफतेन पुत्र सैयद हसन से 50 हजार रुपये उधार लिए थे। गत 16 सितंबर 2021 को सिफतेन ने जब नौशाद से उधार की रकम वापस मांगी तो उनमे झगड़ा हो गया था। जिसके बाद नौशाद व उसकी पत्नी जमशीदा उर्फ शमशिदा ने सिफतेन के घर में घुसकर लाठी-डंडों व कुल्हाड़ी से उन पर हमला कर दिया था। जिसमें सिफतेन व उसकी पत्नी मोहसिना घायल हो गए थे।
घटना के संबंध में सिफतेन के पिता सैयद हसन ने देवबंद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। उक्त मामले का विचारण अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चल रहा था। अभियोजन एवं बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनीत कुमार वासवानी ने नौशाद व उसकी पत्नी जमशीदा को गैर इरादतन हत्या के प्रयास के आरोप में दोषी मानते हुए सात वर्ष कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय