Monday, June 5, 2023

जिला अस्पताल में मरीज को बाहर की दवाएं लिखना डॉक्टर को पड़ा भारी, रोका गया वेतन, कार्रवाई के निर्देश जारी

वाराणसी। पांडेयपुर स्थित पं. दीन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय में संविदा पर रखे गये बालरोग विशेषज्ञ डॉ. राहुल सिंह को पर्ची पर बाहर की दवाएं लिखना भारी पड़ गया। शिकायत मिलते ही इसे मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने गंभीरता से लिया है। सीएमओ ने डॉ. राहुल सिंह के खिलाफ कार्रवाही के निर्देश दिए हैं।

- Advertisement -

शुक्रवार को सीएमओ ने बताया कि इस प्रकरण में प्राप्त हुई पर्ची के सम्बन्ध में मरीज के परिजनों से दूरभाष पर वार्ता की गयी। साथ ही इस पर्ची की पुष्टि के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय से दूरभाष पर वार्ता की गयी। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने वार्ता एवं लिखित रूप में पर्ची डा. राहुल सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ (संविदा) के स्तर से जारी करने की पुष्टि की।

सीएमओ ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से प्राप्त पुष्टि के आधार पर डॉ. राहुल सिंह को प्रथमदृष्ट्या मरीजों को बाहर की दवा लिखने का दोषी पाये जाने के दृष्टिगत इनका माह मई का वेतन आहरित नहीं किया जायेगा। इनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही आगामी जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में प्रस्ताव प्रस्तुत किया जायेगा। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में लिये गये निर्णयानुसार डॉ. राहुल सिंह के विरुद्ध अग्रेतर कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

- Advertisement -

STAY CONNECTED

74,675FansLike
5,212FollowersFollow
33,332SubscribersSubscribe
- Advertisement -

ताज़ा समाचार

- Advertisement -

सर्वाधिक लोकप्रिय