Monday, June 24, 2024

गाजियाबाद के सरकारी अस्पताल में बुजुर्ग महिला से आपरेशन के नाम पर मांगे 30 हजार

गाजियाबाद। कूल्हे का ऑपरेशन कराने एमएमजी अस्पताल पहुंची बुजुर्ग को बिना आपरेशन डिस्चार्ज करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि बुजुर्ग से कूल्हे का आपरेशन करने के लिए 30 हजार रुपए की डिमांड की गई थी। बुजुर्ग 30 हजार रुपए नहीं दे सकी तो उसको बिना आपरेशन के डिस्चार्ज कर दिया गया। तर्क दिया गया कि ऑपरेशन के लिए अस्पताल में जरूरी व्यवस्था और आईसीयू नहीं है। इस कारण ऑपरेशन के दौरान कुछ भी हो सकता है। बुजुर्ग की बेटी ने व्हीलचेयर के लिए रुपए मांगने का आरोप लगाया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रिछपालपुरी निवासी सरोज जैन (83) 16 मई को घर में ठोकर लगने से गिर गईं थी। बेटी बबीता ने एमएमजी अस्पताल में मां को भर्ती कराया। जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई है। ऑपरेशन के लिए इंप्लांट डालना होगा। इसमें 30 हजार रुपए खर्च आएगा। बबीता ने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए डीएम से सहायता की मांग की। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की।

 

 

उसके बाद सीएमओ ने बुजुर्ग का ऑपरेशन रोगी कल्याण समिति और रेड क्रॉस सोसायटी के फंड से कराने का आश्वासन दिया था। इंप्लांट के लिए रुपए नहीं देने पर अस्पताल प्रबंधन ने सरोज जैन के ऑपरेशन करने से यह कहकर मना कर दिया कि अस्पताल में इतनी बुजुर्ग महिला के ऑपरेशन की व्यवस्था नहीं है। बेटी बबीता ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन ऑपरेशन से मना कर दिया था और मां को डिस्चार्ज कर दिया। अब वह अपनी मां के ऑपरेशन के लिए रिश्तेदारों से मदद मांग रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय