Sunday, May 12, 2024

उत्तराखंड: हरीश रावत का आरोप, लव जिहाद, लैंड जिहाद शब्द को भाजपा की फैक्ट्री में बने

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लक्सर (उत्तराखंड)। हरिद्वार के लक्सर में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रायसी में आयोजित ‘कांग्रेस से जोड़ो यात्रा’ में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान वह भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने ‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ शब्द को भाजपा की फैक्ट्री में बना बताया। इतना ही नहीं उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ये शब्द भाजपा को मुबारक हों। उनका कहना है कि सत्तारूढ़ पार्टी समाज को बांटने का काम करती है।

कांग्रेस इन शब्दों से परिचित नहीं है, जब से भाजपा ने सत्ता संभाली है, तभी से ये मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को बांटने के लिए अलग-अलग तरीके इस्तेमाल करती है। हमारा काम तो केवल कुपोषण, महंगाई, बेरोजगारी और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना है। कांग्रेस हमेशा से ही किसान, मजदूर के लिए लड़ती आई है। हमारी लड़ाई तो जिन स्कूलों में पढ़ाने के लिए टीचर नहीं, जिस गांवों में पीने के लिए पानी नहीं है, ऐसे तमाम समस्याओं के लिए है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरीश रावत ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और अपनी कमजोरी को छुपाने के लिए कॉमन सिविल कोड की बात करती है। अगर कॉमन सिविल कोड लागू होगा तो वो किसी राज्य के लिए अलग से नहीं होगा। यह पूरे देश के लिए होगा।

उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू ने पहले ही कह दिया था कि देश में एक समय ऐसा आएगा जब कॉमन सिविल कोड लागू होगा।

वहीं, इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने कहा कि ‘कांग्रेस से जोड़ो’ यात्रा का मकसद प्रदेश में भाजपा की ओर से बिगाड़े गए माहौल को फिर से कौमी एकता और आपसी भाईचारा की संस्कृति को बहाल करना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय