Sunday, May 19, 2024

उज्जैन में महाकाल की सवारी में शामिल भक्तों पर छत पर खड़े वर्ग विशेष के युवकों ने थूका, तीन गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उज्जैन। सावन के दूसरे सोमवार शाम को नगर में भगवान महाकाल की सवारी धूमधाम से निकाली गई। इस दौरान सवारी में शामिल भक्तों पर थूकने का मामला सामने आया है। छत पर खड़े वर्ग विशेष के तीन युवकों ने श्रद्धालुओं पर थूका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और एफआईआर दर्ज कर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि सावन के दूसरे सोमवार को शाम चार बजे भगवान महाकाल की सवारी मंदिर से रवाना हुई और शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए टंकी चौक पहुंची थी। यहां बहुमंजिला भवन पर तीन युवक खड़े हुए थे। सवारी के गुजरने के दौरान युवकों द्वारा नीचे खड़े भक्तों पर थूका गया। नीचे खड़े कुछ युवकों ने मोबाइल से इस घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में तीनों युवक कुल्ला करके सवारी में शामिल भक्तों पर थूकते हुए नजर आ रहे है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अदनान, सूफियान और अशरफ नामक युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी के अनुसार, पुलिस ने सावन लोट निवासी भेरूगढ़ नाका चौराहा की शिकायत पर तीनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इधर, मामले की जानकारी लगने पर हिंदूवादी संगठन के सदस्य खाराकुआं थाने पर एकत्र हो गए और जमकर नारेबाजी की। इस पर भारी पुलिस बल थाने पर पहुंच गया। लोगों की मांग थी कि आरोपितों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं दूसरी ओर अन्य पक्ष के लोग भी थाने पहुंचे और एएसपी आकाश भूरिया, सीएसपी ओपी मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों के समक्ष अपना पक्ष रखा।

एएसपी आकाश भूरिया ने बताया कि महाकाल सवारी के दौरान भजन मंडली एवं ढोल नगाड़ा बजाने वाले कुछ लोग सवारी में गुजर रहे थे, जिनके ऊपर एक मकान के ऊपर से कुछ युवकों द्वारा पानी पीकर थूका गया। इस पर खाराकुआं थाना में धारा 295 ए , 153 ए , 505 , 296 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। तत्काल तीन संदिग्ध युवकों को तत्काल हिरासत में लिया गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय