Thursday, June 27, 2024

एनवीडिया अब हर वर्ष डिजाइन करेगा नई एआई चिप- सीईओ

सैन फ्रांसिस्को। चिप कंपनी एनवीडिया की ओर से कहा गया है कि वह अब प्रत्येक दो वर्ष के मुकाबले हर वर्ष नई कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) चिप बनाएगी। कंपनी द्वारा 28 अप्रैल को समाप्त हुई तिमाही के नतीजों में 14 अरब डॉलर का मुनाफा दर्ज किया गया है। एनवीडिया के संस्थापक और सीईओ जेन्सेन हुआंग की ओर से ब्लैकवेल एआई प्लेटफॉर्म के बाद अब कंपनी हर वर्ष पर एक नई एआई चिप डिजाइन करेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चिप कंपनी की ओर से तिमाही आधार पर 26 अरब डॉलर की आय दर्ज की गई है और इसमें पिछली तिमाही के मुकाबले 18 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। सालाना आधार पर इसमें 262 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। नतीजों के बाद हुआंग ने गुरुवार को एनालिस्ट कॉल में कहा कि नई औधोगिक क्रांति की शुरुआत हो गई है। उन्होंने इस दौरान कहा कि कंपनियां और देश, एनवीडिया के साथ अपने ट्रिलियन डॉलर के डेटा सेंटर को नए तरीके से (एआई फैक्ट्रियों) ट्रांसफर करने के लिए साझेदारी कर रहे हैं।

 

 

आगे कहा कि एआई की मदद से हर इंडस्ट्री को फायदा होगा और इससे कंपनियां लागत और ऊर्जा के मामले में किफायती बन पाएंगी। साथ ही इससे आय बढ़ाने के अवसर भी संस्थाओं को मिलेंगे। कंपनी ने कहा, “हम ग्रोथ की नई लहर के लिए तैयार हैं। ब्लैकवेल प्लेटफॉर्म पूरी तरह से तैयार हो चुका और जनरेटिव एआई के लिए एक ट्रिलियन डॉलर मापदंड वाली एक मजबूत जड़ तैयार कर चुका है।” इस दौरान कंपनी की ओर से स्टॉक स्प्लिट का भी ऐलान किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय