Tuesday, April 23, 2024

उत्तराखंड में मौसम ने फिर ली करवट, देहरादून में रुक-रुक कर बारिश, पहाड़ों पर गिरी बर्फ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड के मौसम विभाग ने 30 मार्च की शाम से वेदर बदलने की भविष्यवाणी की थी। ठीक ऐसा ही हुआ है। उत्तराखंड में बीती देर रात से ही बारिश और बर्फबारी हो रही है। खासकर पर्वतीय जिलों में रात से बारिश जारी है। ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है। गुरुवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। इससे एक बार दोबारा ठंड लौट आई है। देहरादून और मसूरी में गुरुवार रात जोरदार बारिश हुई। इस दौरान मसूरी में ओलावृष्टि भी हुई।

साथ ही देहरादून में बीती रात से ही मौसम ने अपना रुख बदलते हुए लोगों के जनजीवन को प्रभावित किया है। पिछले 12 घंटे से ज्यादा समय से बारिश का सिलसिला जारी है। बीती रात तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हुआ था जो आज सुबह से जारी है। फिलहाल राजधानी देहरादून में तेज बारिश हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके चलते सड़कों पर जलभराव की स्थिति भी दिखाई दे रही है और इससे लोग प्रभावित हो रहे हैं। बारिश का असर केवल देहरादून में ही नहीं बल्कि पहाड़ी जिलों में भी देखने को मिल रहा है। कुछ ऊंची चोटियों पर बर्फबारी भी देखने को मिली है। केदारनाथ में भी पिछले कई घंटों से बर्फबारी जारी है। इस दौरान दूसरे जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने पूवार्नुमान जारी करते हुए देहरादून हरिद्वार नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा तथा उधमसिंह नगर जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने और तेज बौछार होने की संभावना व्यक्त की है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी वर्षा-ओलावृष्टि को सकती है जिसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान राज्य के सभी जनपदों में हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक मौसम पूवार्नुमान में यह बात कही। इस बीच पिछले 24 घंटे में मसूरी में 20, मोहकमपुर में 10, करनपुर में 9, असरौरी में 8 मिलीमीटर बरसात रिकार्ड की गई।

राजधानी देहरादून में 5 डिग्री से ज्यादा का तापमान कम हुआ है। एक बार फिर लोगों को मौसम के बदलाव ने गर्म कपड़े निकालने पर मजबूर कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय