Tuesday, June 25, 2024

मुरादाबाद में सीएल गुप्ता ग्रुप पर आयकर विभाग का छापा, सीएल गुप्ता नेत्र संस्थान की भी जांच पूरी

मुरादाबाद । जिले के प्रसिद्ध निर्यात कारोबारी सीएल गुप्ता ग्रुप के 12 ठिकानों पर दिल्ली आयकर विभाग की टीम द्वारा चल रही जांच पड़ताल शुक्रवार को आठ स्थानों पर समाप्त हो गई। आज सीएल गुप्ता ग्रुप के सीएल गुप्ता नेत्र संस्थान रामगंगा विहार मुरादाबाद की भी जांच पूरी हो गई।

दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को सुबह पांच बजे सीएल गुप्ता ग्रुप की फैक्टरी, स्कूल, आवास, एसईजेड, नेत्र संस्थान समेत करीब 12 ठिकानों पर छापा मारा था। जांच लम्बी चलने पर आयकर विभाग को अतिरिक्त टीमें बुलानी पड़ी थी। तीसरे दिन भी इन ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम जांच पड़ताल करती रही। अतिरिक्त टीमों में आयकर विभाग के सौ से अधिक अधिकारी लगाए गए हैं। दिल्ली की टीम ने अभी तक मुरादाबाद की आयकर टीम से सम्पर्क नहीं किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक सात स्थानों पर आयकर की जांच गुरुवार को पूरी हो गई थी और सीएल गुप्ता नेत्र संस्थान पर शुक्रवार को जांच पूरी हो गई। जांच के दौरान किसी को अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। सिर्फ आयकर विभाग की गाड़ियों को ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा था।

सीएल गुप्ता आई हास्पिटल की प्रशासनिक अधिकारी गरिमा सिंह ने शुक्रवार को बताया कि सीएल गुप्ता नेत्र संस्थान में गत तीन दिन से आयकर विभाग का सर्वे आज पूर्ण हो गया। यह सर्वे पूरी तरह सफल रहा। जिसमें आयकर विभाग के सदस्यों द्वारा संस्था के इनकम टैक्स दस्तावेजों की बारीकी से जांच की गई और उनके द्वारा इस कार्य में संतुष्टि प्रदर्शित की गई। टीम के सदस्यों ने संस्थान के कार्यों की प्रशंसा की एवं कहा कि सम्पूर्ण जांच के खत्म होने पर कुछ समय के बाद रिपोर्ट दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय