Monday, May 20, 2024

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़ रुपए, मोदी ने ली चुटकी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची । कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी की तीसरे दिन शुक्रवार को भी छापेमारी जारी रही। बरामद हुए 300 करोड़ रुपये कैश का बड़ा खुलासा हुआ है। अलमारियों में रखे नोटों का फोटो सामने आया है। सारे नोट 500, 200, 100 और 50 के हैं लेकिन इसमें एक भी 2000 का नोट नहीं दिखा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

2000 रुपये के नोट अब प्रचलन से बाहर हो चुके हैं और इन्हें बदलने की अवधि आठ अक्टूबर तक ही थी। जानकारी के अनुसार, 300 करोड़ से अधिक रुपये की गिनती पूरी हो चुकी है लेकिन इसमें और बढ़ोतरी हो सकती है। आईटी की टीम ने धीरज साहू से संबंधित कंपनियों के झारखंड-ओडिशा और बंगाल के 10 स्थानों पर छापेमारी की। आईटी की टीम ने मशीनों का उपयोग करके नोटों की गिनती की और 157 बैगों में भरकर उन्हें एक ट्रक पर लोड कर बैंक में पहुंचाया गया।

आईटी की 40 सदस्यों की टीम ने बुधवार की सुबह से ही ओडिशा के बौध, बोलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर, झारखंड के रांची-लोहरदगा और कोलकाता में समूह में छापेमारी की। आईटी ने कंपनी के कई खातों को फ्रीज कर दिया है। इस मुद्दे में आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी के प्रबंधन स्तर से आय के स्रोतों और इतनी बड़ी मात्रा में नकदी जमा करने के संदर्भ में पूछताछ कर सकते हैं।

नोटों की गिनती अभी भी जारी है. मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने हंसी के तीन इमोजी के साथ ट्वीट किया ”देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय