Saturday, May 18, 2024

दिल्ली-NCR के तीन नामी बिल्डरों के ठिकानों पर आयकर छापा, 30 घंटे से नोएडा-एनसीआर के ग्रुप 108 की लोकेशन सील,मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी रेड डाली। पिछले 30 घंटे से आधा दर्जन से अधिक टीमें तीन बिल्डरों के कॉरपोरेट ऑफिस और प्रोजेक्ट साइटों समेत 35 ठिकानों पर संदिग्ध दस्तावेज खंगाल रही हैं। नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में IT की नोएडा यूनिट छापेमारी की और कर चोरी को लेकर पूछताछ की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि नोएडा के अलावा गुरुग्राम, दिल्ली, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बिल्डर के कार्यालयों और प्रोजेक्ट साइट पर दस्तावेजों की जांच की गई। इन जगहों पर बृहस्पतिवार की सुबह आयकर विभाग की टीमों ने कार्यालय खुलने से पहले ही रेड शुरू कर दी। छापेमारी की कार्रवाई मुख्य रूप से नोएडा में की गई। इसमें भूटानी, लॉजिक्स और ग्रुप 108 बिल्डरों के ऑफिस पर छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कर चोरी के शक में यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

 

छापेमारी के दौरान किसी को बाहर से अंदर या अंदर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। सभी लोगों के फोन को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही हैं। डिपार्टमेंट की ओर से बताया गया कि इनकम टैक्स के 50, पुलिस के 250 और अन्य विभाग के 300 अधिकारी मौके पर तैनात हैं। अहम है कि इन बिल्डरों की नोएडा-एनसीआर में लग्जरी कॉमर्शियल प्रोजेक्टों के बाबत लिए पहचान है। नोएडा में भी कई बड़े प्रोजेक्ट किए हैं। हालांकि किसी बिल्डर और आयकर विभाग की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय