Friday, May 10, 2024

कानपुर में करते थे फटे-पुराने नोट बदलने का धंधा, आयकर ने मारा छापा, करोडों मिले, नोट गिनने की मशीन, सोने-चांदी तोलने को मंगाए तराजू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर-उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर में आयकर विभाग ने रेजगारी बदलने का कारोबार करने वाले दो कारोबारियों की दुकान और घरों पर छापा मारा है।

इस छापे में अब तक करीब एक करोड़ रुपए की नगदी बरामद होने की सूचना है। दुकानों के बाद अब इन कारोबारियों के घरों में छापेमारी की गई है। सूत्रों के मुताबिक 25 किलो चांदी भी बरामद की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कानपुर के हालसी रोड स्थित रेजगारी व्यापारी के आठ ठिकानों पर आयकर टीमों ने एक साथ छापा मार कर करोड़ों की नगदी व सोना बरामद किया है। सुबह शुरू की गई कार्रवाई में आयकर विभाग के 24 अफसर शामिल थे।

कलक्टरगंज थाना क्षेत्र में स्थित नयागंज में पुराने नोट बदलने  के कारोबारी के घर आयकर विभाग ने छापा मारकर भारी मात्रा में नगदी एवं सोना-चांदी के जेवरात बरामद किये है। कोई अधिकारी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

कानपुर के नयागंज बाजार के पुराने नोटों के कारोबारी संजय गुप्ता के घर आयकर विभाग ने बुधवार को छापा मारकर भारी मात्रा में नगदी एवं सोने तथा चांदी के जेवरात बरामद किये है। आयकर टीमें नोट की गिनती करने में जुटी हुई है।

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की आठ टीमों ने एक साथ छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है। कारोबारी के हालसी रोड

स्थित कार्यालय और उसके आवास पर छापे की कार्रवाई शुरू की । इस दौरान भारी मात्रा में नगदी एवं सोना तथा 25 किलो चांदी बरामद की है। आयकर की टीम ने नौ गाड़ियों में आकर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई शुरू की ।

सूत्रों की माने तो रेजगारी और कटे-फटे नोट बदलने वाले व्यापारी संजय और मनोज के ठिकानों पर नोट गिनने की चार मशीनें और सोना चांदी तौलने के लिए तराजू भी मंगाए गए हैं।


आयकर सूत्रों का कहना है कि दोनों ही व्यापारियों के द्वारा टैक्स चोरी कर करोड़ों रुपये जमा किए गए हैं। उनके ठिकानों पर से सोना-चांदी भी बरामद हुआ है। कार्रवाई अभी जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय