Saturday, April 20, 2024

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित रोगियों की बढ़ी संख्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा होना शुरू हो गया है। जनपद में कोरोना से संक्रमित 36 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 84 हो गई है। 24 घंटे में 8 रोगी इलाज के बाद स्वस्थ हुए हैं।
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ अमित ने बताया कि ज्यादातर रोगियों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग रोजाना 500 से अधिक लोगों की जांच कर रहा है। उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से जांच बढ़ाने के निर्देश मिले हैं। उन्होंने बताया कि जांच का मुख्य उद्देश्य मरीज में कोरोना वायरस को जल्द पहचानना और कांटेक्ट ट्रेसिंग कर उसे फैलने से रोकना है।
उन्होंने बताया कि मरीजो के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। कोविड के लक्षण मिलने पर जांच की जा रही है। मरीजों को दवाओं की होम आइसोलेशन किट उपलब्ध कराई गई है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेंद्र ने कहा कि लोग कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन करें। मांस्क लगाएं और समाजिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि अस्पताल में डाक्टरों और कर्मचारियों को माक्र्स लगाने के निर्देश दिया गया है। मरीजों को भी मास्क लाने के लिए कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी रोगी में कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच की सलाह दी जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय