Sunday, May 19, 2024

यात्रियों की बढ़ी टेंशन, होली से पहले रेलवे ने की 400 से अधिक ट्रेनें रद्द

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रेलवे ने होली से पहले 400 से अधिक ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रद्द की जाने वाली प्रमुख ट्रेनों में से पूर्वी रेलवे की अधिक ट्रेनें है। ऐसे में बंगाल, बिहार, झारखंड, यूपी के यात्रियों की परेशानी अधिक बढ़ गई है।

होली जैसे बड़े त्योहार के मौके पर लोग अपने घर जाकर परिवार के साथ इसे धूमधाम से मानना चाहते हैं। उनके गंतव्य स्थल तक जाने के लिए ट्रेन बहुत बड़ा साधन है। इस समय सबसे ज्यादा आपाधापी ट्रेनों में एक कन्फर्म सीट को लेकर है, लेकिन रेलवे ने ऐसे मारामारी के समय में भी सोमवार को 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रद्द होने वाली प्रमुख ट्रेनों में से पूर्वी रेलवे की अधिक ट्रेनें है। ऐसे में बंगाल, बिहार, झारखंड, यूपी के यात्रियों की परेशानी अधिक बढ़ गई है।

रेलवे के अनुसार सोमवार को बरौनी से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन, हावड़ा जंक्शन से जबलपुर जाने वाली ट्रेन, लखनऊ से पाटलीपुत्र के बीच चलने वाली ट्रेन, आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस और हतिया से आनंद विहार टर्मिनल आने वाली झारखंड एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया है।

इसी तरह गोरखपुर से छपरा के बीच चलने वाली एक्सप्रेस स्पेशल, चंडीगढ़ से अमृतसर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा से देहरादून के बीच चलने वाली कुम्भ एक्सप्रेस, उदयरपुर सिटी से कोलकाता के बीच चलने वाली एक्सप्रेस और नई दिल्ली से गया के बीच चलने वाली महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी गई है। इस कारण यूपी, बिहार, प. बंगाल में रेल यातायात ज्यादा प्रभावित हुआ है।

वहीं पंजाब और नई दिल्ली आने-जाने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें भी रद्द की गई हैं। भारतीय रेलवे के अनुसार सोमवार को 354 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही 53 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है। वहीं 25 ट्रेनों को रिशैड्यूल भी किया है और 49 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय