Saturday, April 27, 2024

दिल्ली : पीजी की लड़कियों से अश्लील हरकत, डीसीडब्ल्यू ने पुलिस से एटीआर मांगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली की एक पेइंग गेस्ट (पीजी) की लड़कियों के साथ अश्लील व्यवहार करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है।

डीसीडब्ल्यू ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्हें दिल्ली के हडसन लेन स्थित एक पीजी में लड़कियों के साथ यौन शोषण की शिकायत मिली थी। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि 12 जून की आधी रात के आसपास जब वह अपनी महिला दोस्तों के साथ बालकनी में खड़ी थी, तब पीजी में एक लड़के ने उनके सामने जिप खोलकर अश्लील हरकत की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीडब्ल्यू द्वारा 19 जून को दिल्ली पुलिस को एक नोटिस भी भेजा गया था, जिसमें मामले में कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) मांगी गई थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस इस मामले में जवाब दाखिल करने में विफल रही।

अब डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है और मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई गिरफ्तारियों के विवरण के साथ एफआईआर की एक प्रति उपलब्ध कराने को कहा है।

डीसीडब्ल्यू ने पुलिस से निर्धारित समय के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने में विफल रहने के कारण भी बताने को कहा है। आयोग ने मौरिस नगर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी को 28 जून को उनके समक्ष उपस्थित होने और मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट प्रदान करने को कहा है।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। दिल्ली के पीजी में हजारों महिलाएं और लड़कियां रहती हैं। उनकी सुरक्षा बेहद जरूरी है। मुझे यह भी बताया गया है कि इस व्यक्ति ने एक ही पीजी के बाहर एक से अधिक बार इस तरह की अश्लील हरकत की है।

मालीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद क्यों और कैसे हैं? पहली बार में पुलिस द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई? एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और इस व्यक्ति को पुलिस द्वारा तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए, ताकि अपराधियों में भय पैदा हो।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय