Friday, September 20, 2024

ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, 23 को होगी महापंचायत

नोएडा। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) का चल रहा अनिश्चितकालीन धरना आज 105वें दिन भी जारी रहा। यहां पर किसान जिलाध्यक्ष चौधरी महेंद्र मुखिया के नेतृत्व में धरना स्थल पर डटे हुए हैं। प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा किसानों की समस्याओं का समाधन न करने से किसानों में रोष व्याप्त हो रहा है। धरनारत किसानों का कहना है कि यदि उनकी मांगों के संबंध में कोई कारगर हल नहीं निकाला गया तो वे उग्र धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा अब तक किसानों की किसी भी समस्या का कारगर हल नहीं निकाला गया है। इसके विरोध में किसान 23 सितंबर को पैदल मार्च निकालकर धरना स्थल पर महापंचायत का आयोजन करेंगे। भाकियू (अ) के जिलाध्यक्ष चौधरी महेंद्र मुखिया ने बताया कि महापंचायत को सफल बनाने के लिए गांव-गांव में संगठन के सदस्यों द्वारा बैठक व पंचायतों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 23 सितंबर को आयोजित होने वाली महापंचायत में किसानों द्वारा जो निर्णय लिया जायेगा, उसके अनुसार आंदोलन की अगली रणनीति तय की जायेगी। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से किसान तब तक घर नहीं जायेंगे जब तक उनकी सभी मांगे पूरी न हो जाए। उन्होंने कहा कि 23 सितंबर की महापंचायत ऐतिहासिक होगी।
अनिश्चितकालीन धरने के दौरान बाबा रघुराज, चौधरी दिनेश प्रधान, प्रदेश सचिव चौधरी दया प्रधान, हरिंदर चौधरी, अनिल चौधरी, रोहित भड़ाना, रोबिन खारी, विक्रम ऐच्छर, बीरन नेता, सतबीर सिरसा, नरेंद्र मुथरापुर, होते नागर, रूपचंद, परवीन भाटी, सुनिल भाटी, अनिल बरौला, लाला प्रधान, जगदीश, सतीश, अशीष नागर, महावीर पाल, यासीन, रफीक, पप्पन तुगलपुर, श्याम सिंह हल्दोना, चमन प्रजापत सहित भारी संख्या में किसान मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय