Friday, September 20, 2024

नोएडा में बच्चे का शव सड़क पर रखकर पुलिस से की धक्का-मुक्की, मुकदमा दर्ज

नोएडा। सड़क दुर्घटना में 8 वर्षीय बच्चे की मौत के बाद परिजनों द्वारा सड़क पर शव रखकर धरना-प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। इस मामले में उप निरीक्षक की शिकायत पर 10-15 लोगों के खिलाफ थाना फेस-तीन में मुकदमा दर्ज हुआ है।
थाना फेस-3 के प्रभारी राजकुमार ने बताया कि गुरूवार को होटल अरेंज पाई के सामने सेक्टर-67 के पास झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाला 8 वर्षीय बच्चा धर्मराज पुत्र दयानंद को एक अज्ञात टेंपो चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए टक्कर मार दिया था। इस घटना में बच्चे की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर उप निरीक्षक अरविंद सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने बताया कि इसी बीच बच्चों के परिजनों ने पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। 10-15 लोगों ने एक राय होकर पुलिस वालों के साथ धक्का-मुक्की की और सरकारी कार्य में बाधा डाला। उन्होंने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक की शिकायत पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 191(2) तथा 132 के तहत मुकदमा दर्जकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
बता दें कि सेक्टर-67 में तेज रफ्तार टेंपो चालक ने सडक किनारे खेल रहे आठ साल के मासूम को कुचल दिया। इस हादसे में मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच आरोपी चालक मौके से वाहन छोड़कर भाग गया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम में मच गया। आक्रोशित परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन करने वालों ने आक्रोश में आकर पथराव भी किया।
पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर आक्रोशित लोगों की भीड़ का तितर-बितर किया। पुलिस अधिकारियों ने हालांकि पथराव की घटना से इंकार किया है। देर रात तक हंगामा जारी रहा। इस बीच वार्ता का दौर चला और आरोपी चालक की गिरफ्तारी व मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने शव पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए सौंप दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय