Wednesday, June 26, 2024

दिल्ली को तबाह करने में जुटा है इंडी गठबंधन, तुष्‍टीकरण के लिए देश में हिंसा भी फैला सकते हैं मौकापरस्त : पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन दिल्ली को तबाह करने में जुटा है, ये लोग दिल्ली को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

उन्होंने विपक्षी गठबंधन को मौका परस्त गठबंधन बताते हुए कहा कि ये मौकापरस्त गठबंधन तुष्‍टीकरण के लिए देश में हिंसा भी फैला सकता है। जब सीएए कानून आया था, तब इन्होंने दिल्ली को महीनों के लिए बंधक बना दिया था। पहले रास्ते रोके, फिर दंगे कराए, लेकिन आज पूरा देश देख रहा है कि इनके झूठ का पर्दाफाश हो चुका है। दिल्ली में वर्षों से रह रहे शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल रही है। इनके घोषणापत्र में भी मुस्लिम लीग की छाप नजर आ रही है। कांग्रेस के शहजादे लोगों की संपत्ति छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में दिल्ली में किए गए विकास कामों को गिनाते हुए कहा कि एक तरफ भारत सरकार दिल्ली का चौतरफा विकास कर रही है, दिल्ली के हर गरीब और मध्यम वर्ग के व्यक्ति के जीवन को आसान बनाने का प्रयास कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन दिल्ली को तबाह करने में जुटा है। ये लोग लगातार राजनीति का पतन करने के लिए और करोड़ों देशवासियों का भरोसा तोड़ने के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि ये लोग दिल्ली को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ते। ये भ्रष्टाचार मिटाने के नाम पर आए थे और अब हजारों करोड़ के घोटाले में जेल के चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो अब पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है। पहले कांग्रेस वाले शराब घोटाले को लेकर तूफान मचाए रहते थे, फिर शाही परिवार के कहने पर कांग्रेस ने भ्रष्टाचारियों को गले लगा लिया, जिसकी वजह से कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को भी समझ नहीं आ रहा कि करें तो क्या करें?

पीएम मोदी ने कांग्रेस और आप के गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली और हरियाणा में दोस्ती और पंजाब में कुश्ती, यह ढोंग कब तक चलेगा? दुनिया देख रही है कि कैसे एक भ्रष्टाचारी दूसरे भ्रष्टाचारी को कवर दे रहा है। उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक जमाना था, जब कांग्रेस पूरे देश पर राज करती थी। कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने दिल्ली पर राज किया, लेकिन आज इनमें दिल्ली की 4 सीट पर लड़ने की ताकत नहीं रही। कांग्रेस की हालत अब इतनी खराब हो गई है कि यह वहां भी नहीं लड़ पा रही है, जहां इनका 10, जनपथ ( सोनिया गांधी का घर ) का दरबार है। लेकिन फिर भी कांग्रेस का घमंड नहीं टूटा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए इससे पहले कहा कि उनका कोई वारिस नहीं है, देश के 140 करोड़ लोग ही उनके वारिस है, इसलिए वो देश के लोगों के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। उनका पल-पल देश के लिए है और भारत के लोगों के सपनों को सफल बनाने के लिए उनकी जिंदगी कुर्बान है। प्रधानमंत्री ने दिल्ली के मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “न अपने​ लिए मैं जिया हूं न ही अपने लिए मैं जन्मा हूं। मैं आपके लिए, आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए जी-जान से खप रहा हूं। 50-60 साल पहले मैं अपना घर छोड़कर निकला था, तब मुझे भी पता नहीं था कि एक दिन लालकिले पर तिरंगा फहराऊंगा। तब मुझे पता नहीं था कि 140 करोड़ भारतीय मेरा परिवार बन जाएंगे।”

उन्होंने विकसित भारत के लिए अपने संकल्पों को लोगों के सामने रखते हुए कहा कि देश में एक मजबूत सरकार की जरूरत है और इसके लिए उन्हें मजबूत साथियों की जरूरत है, इसलिए दिल्ली के लोगों को हर बूथ में कमल खिलाकर भाजपा के सभी सातों उम्मीदवारों को विजयी बनाना होगा।

रैली में उपस्थित लोगों की भीड़ से उत्साहित प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि लोगों के उत्साह, उमंग और इस अपार भीड़ को देखकर यह लग रहा है कि देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनने जा रही है। पीएम ने कहा कि उन्होंने लालकिले से कहा था कि यही समय है, सही समय है।

उन्होंने लोकतंत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कहा कि 2024 का यह लोकसभा चुनाव भारत को टॉप 3 अर्थव्यवस्था में लाने का चुनाव है, भारत को उन ताकतों से बचाने का चुनाव है जो अपनी आर्थिक नीतियों से भारत को दिवालिया बना देना चाहते हैं, यह चुनाव देश को उन ताकतों से बचाने का चुनाव है जो गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों से उनकी संपत्ति छीन लेना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव उन लोगों को हराने का चुनाव है, जिनके-भाई भतीजावाद और परिवारवाद ने भारत के युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर दिया है। 2024 का चुनाव गरीब और मध्यम वर्ग के जीवन को आसान बनाने, उनके जीवन में खुशियां लाने, भारत के युवाओं के लिए नए अवसर बनाने और मजबूत भारत बनाने का चुनाव है। यह उन ताकतों को हराने का चुनाव है, जो भारत को कमजोर करना चाहती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय