Thursday, October 10, 2024

दूसरे टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को 86 रनों से दी मात

नई दिल्ली। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बलबूते भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकबले में 86 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत की ओर से मिले 222 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 135 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए सिर्फ महमूदुल्लाह रियाद ही थोड़ा संघर्ष कर सके और उन्होंने 41 रन की पारी खेली। हालांकि उनकी यह कोशिश सिर्फ जीत के अंतर को ही कम कर सकी। भारत के लिए सभी गेंदबाजों को सफलता मिली। नीतीश रेड्डी और वरुण चक्रवर्ती को दो-दो विकेट मिले, इसके अलावा अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा, मयंक यादव और रियान पराग के खाते में एक-एक विकेट आए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 221 के पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा किया। भारत के लिए नितीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। नितीश ने 74 रन तो रिंकू ने 53 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या (32 रन) और रियान पराग (15 रन) ने भी तेजी से रन बटोरे। बांग्लादेश की तरफ से रिशाद हुसैन ने तीन विकेट लिए, जबकि तस्कीन अहमद, तंजिम हसन और मुस्तफिजुर रहमान को दो-दो सफलताएं मिलीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय