Wednesday, May 15, 2024

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रोहित-कोहली की वापसी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। रोहित टीम की कप्तानी करेंगे।

रोहित और विराट पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2022 के बाद से न तो रोहित और न ही कोहली ने कोई अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला है। दोनों की वापसी से माना जा रहा है कि दोनों आगामी टी20 विश्व कप में खेलते नजर आएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं। टीम में कई ऑलराउंडर हैं, जिनमें शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल शामिल हैं। लेग स्पिनर कुलदीप यादव के साथ रवि बिश्नोई को फिरकी की कमान सौंपी गई है। वहीं तेज गेंदबाजी का दारोमदार आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के कंधों पर रहेगा।

टीम में अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव चोट के चलते शामिल नहीं हो पाए हैं। पांड्या आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान चोटिल हो गए थे। वह अब तक उससे उबर नहीं पाए हैं। सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए।

तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी को मोहाली में होगी। इसके बाद दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा व आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय