Monday, May 6, 2024

वाशिंगटन डीसी में मोदी का भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत, संसद के संयुक्त सत्र को करेंगे संबोधित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन । अमेरिका पहुंचने के अगले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी यात्रा के दूसरे चरण में बुधवार को न्यूयॉर्क से वांशिगटन डीसी पहुंच गए हैं। जहां भारतीय मूल के लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। पीएम मोदी यहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।

इससे पहले उन्होंने नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में दिन की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक ऐतिहासिक कार्यक्रम का नेतृत्व किया था। इस कार्यक्रम में संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों, राजनयिकों और प्रमुख हस्तियों ने

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाग लिया। राष्ट्रपति बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर अमेरिका दौरा कर रहे प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को कई गणमान्य लोगों के साथ राजकीय भोज में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सितंबर 2021 में उनकी अमेरिका की पिछली यात्रा के बाद से उन्हें और राष्ट्रपति बाइडन को कई बार मिलने का अवसर मिला है। मोदी ने कहा कि यह यात्रा हमारी साझेदारी की गहराई एवं विविधता को समृद्ध करने का एक अवसर होगी। मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन और अन्य वरिष्ठ अमेरिकी नेताओं के साथ उनकी बातचीत द्विपक्षीय

सहयोग के साथ-साथ जी-20, क्वाड और आईपीईएफ (समृद्धि के लिए हिंद-प्रशांत आर्थिक ढांचा) जैसे बहुपक्षीय मंचों पर सहयोग को मजबूत करने का अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने बताया कि वह इस यात्रा के दौरान सांसदों के निमंत्रण पर अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे।

मोदी वाशिंगटन में कारोबारी नेताओं से मुलाकात करेंगे और भारतीय समुदाय से संवाद करने के साथ विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से मिलेंगे। अमेरिका की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मोदी मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी के निमंत्रण पर काहिरा के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय