Sunday, May 19, 2024

भारत के वैक्सीनेशन अभियान ने बचाई 34 लाख से अधिक लोगों की जानः डॉ. मनसुख मांडविया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने स्टैनफोर्ड ‘द इंडिया डायलॉग’ में कहा कि भारत ने वैक्सीनेशन अभियान चलाकर 34 लाख से अधिक लोगों की जान बचाई।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि भारत ने सक्रिय, पूर्वव्यापी और श्रेणीबद्ध तरीके से ‘संपूर्ण सरकार’ और ‘संपूर्ण समाज’ दृष्टिकोण अपनाया, इस प्रकार कोरोना के प्रभावी प्रबंधन के लिए एक रणनीति अपनाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मांडविया ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने हाल ही में 30 जनवरी को कोरोना अंतरराष्ट्रीय चिंता दिवस घोषित किया है। लेकिन इससे बहुत पहले भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ एक सकारात्मक प्रतिक्रिया शुरू कर दी थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना(पीएमजीकेएवाई)के तहत, सरकार ने यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया कि कोई भी भूखा न सोए और 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया गया।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के दौरान छोटे उद्योगों को सहायता देने के लिए एक करोड़ से अधिक एमएसएमई को सहायता दी गई जिसके ऊपर 100.26 बिलियन अमेरिकी डॉलर का आर्थिक प्रभाव पड़ा जो कि जीडीपी का लगभग 4.90 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि पीएम गरीब कल्याण रोजगार अभियान के शुरुआत से प्रवासी श्रमिकों को तत्काल रोजगार और आजीविका के अवसर प्रदान करने में मदद मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय