Monday, June 24, 2024

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर शुरूआती रूझान : भाजपा 40 सीटों पर आगे, सपा ने भी 30 से अधिक पर बनाई बढ़त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है। प्रदेश की हॉट सीटों की बात की जाए तो शुरूआती मतगणना में बैलेट पेपर की गिनती के बाद प्रदेश में भाजपा ने बढ़त बना रखी है तो वहीं सपा भी कमजोर नहीं दिख रही है। कई सीटों पर सपा के प्रत्याशियों ने बढ़त बना रखी है। एग्जिट पोल को मात देते हुए भाजपा से सपा की कांटे की टक्कर शुरूआती रूझान में सामने आ रही है।

शुरूआती मतगणना की बात की जाए तो जिन सीटों भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं उनमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगे चल रहे हैं। वहीं लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, फैजाबाद से लल्लू सिंह और गाजियाबाद से अतुल गर्ग आगे चल रहे हैं। इसी तरह मथुरा से हेमा मालिनी, कैसरगंज से करण भूषण सिंह आगे चल रहे हैं। वहीं सपा ने मैनपुरी से डिंपल यादव, कन्नौज से अखिलेश यादव, मेरठ से सुनीता वर्मा, ग़ाज़ीपुर से अफजाल अंसारी, मोहनलालगंज से आर के चौधरी आगे चल रहे हैं। वहीं हॉट सीट रायबरेली से राहुल गांधी आगे चल रहे हैं। पश्चिम में सबसे बढ़ी बढ़त के साथ भीम आर्मी के चन्द्रशेखर आजाद रावण ने पहले राउंड की मतगणना में आगे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फिलहाल 80 सीटों पर 43 सीटों पर बीजेपी और एनडीए प्रत्याशियों ने बढ़त बना रखी है। वहीं सपा और विपक्षी गठबंधन ने भी 33-37 सीटों पर लीड ले रखी है। वहीं बसपा की अगर बात की जाए तो मतगणना में सुबह से एक भी सीट पर हाथी कहीं भी आगे निकलता नहीं दिख रहा है। इस लिहाज से मतगणना के शुरूआती आंकड़ों में भाजपा और सपा के बीच उप्र में कांटे और करीबी चुनावी टक्कर का मुकाबला देखने को मिल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय