Wednesday, July 3, 2024

मुज़फ्फरनगर में आवारा कुत्ते के हमले में मासूम घायल, आवारा कुत्तों के आतंक से नागरिक हलकान

मोरना। आवारा कुत्तों की  बढ़ती संख्या व बढ़ते आतंक से नागरिक बेहाल हैं। गाँव टंन्ढेडा में आवारा कुत्ते के हमले में ढाई साल का मासूम घायल हो गया। आनन–फानन में घायल बालक को जिला अस्पताल में ले जाया गया।कुत्ते के हमले के बाद अभिभावकों में दहशत व्याप्त है।ग्रामीणों ने कुत्तो को पकड़वाने व कुत्तो के एन्टी रेबीज़ टीका लगवाने की गुहार प्रशासन से लगवाई है।

ककरौली क्षेत्र के गाँव टंन्ढेडा में सोमवार की शाम किरणपाल का ढाई वर्षीय पुत्र मानू अन्य बच्चे के संग घर के सामने गली में खेल रहा था। कि अचानक दौड़ कर आये आवारा कुत्ते ने मानू पर हमला कर दिया।जिससे मानू घायल होकर बेहोश हो गया। गम्भीर रूप से घायल मानू को तुरन्त जिला अस्पताल ले जाया गया।जहाँ उसका उपचार जारी है। घटना सी सी टी वी कैमरे में कैद हो गयी। कुत्ते के हमले के बाद अभिभावकों में दहशत व्याप्त है।ग्रामीणो ने आवारा कुत्तों को पकड़वाने व उनके एन्टी रेबीज़ का टीकाकरण करने की मांग प्रशासन से की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोपा व भोकरहेड़ी में कुत्तों का आतंक जारी: भोपा में थाना कार्यालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीच डेरा डाले आवारा कुत्ते के झुण्ड ने थाने के दरोगा सहित अस्पताल में उपचार कराने जा रहे दर्जनों व्यक्तियों को घायल कर दिया है। इसके अलावा नगर पंचायत भोकरहेड़ी में आवारा कुत्तों के झुण्ड अनेक स्थानों पर घूम रहे हैं। कस्बे में कुत्ते के काटने से बड़ी संख्या में नागरिक घायल हो चुके हैं। भोकरहेड़ी में सोमवार को आवारा कुत्ते ने पत्रकार पर हमला कर घायल कर दिया।

चिकित्सा अधिकारी ने की टीके की मांग: पशु चिकित्सा अधिकारी मोरना डॉ.सुनील कपूर ने बताया कि कुत्ते द्वारा काटने के कई कारण हो सकते हैं। जिनमे मुख्य रूप से काफी समय से मेटिंग न करना,जंगल की ओर जाकर शिकार का आदि हो जाना।हेबीचुअल आक्रामक होना आदि है। कुत्तों का टीकाकरण अवश्य होना चाहिये। बाइट करने वाले कुत्तो के टीकाकरण के लिये प्रशासन अतिरिक्त सुविधा प्रदान कराये। पशु चिकित्सालय में एंटीरेबीज़ टीके की उपलब्धता के लिये विभाग से डिमाण्ड की गयी है। शीघ्र ही कुत्तों के लिये टीका उपलब्ध कराया जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय