Sunday, May 12, 2024

नोएडा में साइबर अपराध  रोकने के लिए 21 थानों में इंस्पेक्टरों की तैनाती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। साइबर क्राइम और साइबर अपराधियों द्वारा की जाने वाली धोखाधड़ी के मामले में त्वरित कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने नए सिरे से थाने स्तर पर साइबर के लिए अलग से इंसपेक्टरों की तैनाती की हैं। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने आदेश जारी कर जनपद गौतमबुद्व नगर के 21 थानों पर इंस्पेक्टरों की तैनाती कर दी है।

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि पहले से ही हर थाने में साइबर हेल्प डेस्क बनी हुई थी। लेकिन प्रत्येक हेल्प हेस्क पर शिकायत लेने के लिए और 1930 पर शिकायत का सुझाव देने के लिए कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और कुछ जगहों पर एसआई की तैनाती होती थी। इसके बाद यहां से शिकायतें आगे जांच के लिए कमिश्नरेट मुख्यालय सेक्टर-108 में बनी साइबर हेल्प डेस्क पर जाती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फिर वहां पर तैनात जांच अधिकारी शिकायतों पर जांच करते हैं। उन्होंने बताया कि साइबर फ्रॉड और क्राइम की घटनाओं की जांच इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी करते हैं। मीडिया प्रभारी ने बताया कि सेक्टर-20, 39, 126, 24, 58, 49, 113, 63, फेज-1, 2, 3 और बिसरख, बादलपुर, ईकोटेक-3, सूरजपुर, बीटा-2, कासना, दनकौर, जेवर, रबूपुरा व महिला थाने की साइबर हेल्प डेस्क पर इंस्पेक्टर की तैनाती हुई है। इसके अलावा सेंट्रल नोएडा व ग्रेटर नोएडा के आईटी सेल में 3-3 इंस्पेक्टर की भी तैनाती हुई है। कुल 31 इंस्पेक्टर की तैनाती का आदेश पुलिस कमिश्नर ने जारी किया है। उन्होंने बताया कि थानों में इंस्पेक्टरों की तैनाती होने से पीड़ितों को अब शीध्र न्याय मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय