Saturday, May 18, 2024

नगर निकाय के बाहर के लोगों को नहीं बनाया जायेगा एजेंट, सभासद के लिए वार्ड के वोटर ही बन सकेंगे – डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगर निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिये हैं। मतगणना के दौरान नगर निकाय के बाहर के लोगों को एजेंट नहीं बनाया जायेगा। नगर का रहने वाला व्यक्ति ही एजेंट बन सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने बताया कि मतगणना के दौरान मोबाइल  ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। सभासद के लिये वार्ड के वोटर ही एजेंट बनेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी  ने निर्देश जारी करते हुए कठोरता से अमल करने को कहा है और मतगणना के दौरान कोई कोताही न बरतने के निर्देश दिये है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर, नगर पंचायत पुरकाजी व चरथावल की वोटों की गिनती नवीन कृषि उत्पादन मंडी समिति कूकडा में होगी। खतौली की गणना कबूल कन्या इंटर कालेज खतौली,

मीरापुर, जानसठ और भोकरहेड़ी नगर पंचायत की मतगणना डीएवी इंटर कालेज जानसठ व शाहपुर और बुढ़ाना की मतगणना डीएवी इंटर कालेज बुढाना में कराई जायेगी।

इसी बीच जिला पंचायत के सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के कुशल मार्गदर्शन में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से कराने के क्रम में  की देखरेख में आरओ-एआरओ सहित मतगणना सहायकों का प्रशिक्षण सुचारू ढग़ से पूर्ण हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना कार्मिकों का एवं साथ ही रिटर्निग आफिसर /सहायक रिटर्निग आफिसर का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विधिवत प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मतगणना कार्मिकों को मतपत्रों की काउटिंग के सम्बन्ध में बुकलेट प्रदान करते हुए पावर प्वाइंट के माध्यम से उसका व्यवहारिक क्रियाकलाप का अवलोकन कराया गया तथा काउटिंग के दौरान आने वाली व्यावहारिक समस्याएं या विषम परिस्थितियों में क्या कदम उठाने है, आदि बातों पर मार्गदर्शित किया गया।

मास्टर ट्रेनर ने प्रशिक्षण देने के दौरान सभी आरओ/एआरओ को गम्भीरता व सजगता के साथ पदीय कर्तव्यों व दायित्वों के निर्वहन हेतु आवश्यक बिन्दुओं पर प्रशिक्षण किया। उन्होंने बताया कि निर्वाचन कार्य के दौरान ऐसे कई विषम परिस्थितियों आयेगी जहॉ पर आपको आदर्श आचार संहिता बुकलेट के आवरण में स्वविवेक से निर्णय लेते हुए निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढग़ से निर्वाचन कार्य को पूर्ण करना है सौंपे गए दायित्वों का अपने निकट सर्वेक्षण में सघन अनुश्रवण एवं समन्वय करते हुए

राज्य आयोग के निर्देशों के अनुक्रम में स्वतंत्र निष्पक्ष शांतिपूर्ण और सकुशल निर्वाचन कार्य को पूर्ण करना है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गजेंद्र कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप आदि उपस्थित रहे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय