Saturday, May 11, 2024

दिल्ली में अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरफ्तार, 21 पिस्तौलें बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से 21 अवैध पिस्तौलें बरामद की है। जिसकी राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों में अपराधियों को आपूर्ति की जानी थी।

आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के सागर निवासी लाल सिंह चढ़ार के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार, चार अगस्त को विशेष जानकारी मिली थी लाल सिंह मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से हथियार खरीदकर दिल्ली और एनसीआर में आपूर्ति कर रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस का खबर मिली की सिंह दिल्ली जा रहा है और अपने किसी संपर्क को हथियारों की एक बड़ी खेप देने के लिए रिंग रोड स्थित गांधी म्यूजियम के सामने आएगा।

विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष सेल) एचजीएस धालीवाल ने कहा कि सूचना के आधार पर टीम ने जाल बिछाया और झड़प के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 0.32 बोर की 21 पिस्तौलें बरामद की गईं।

पूछताछ के दौरान पता चला कि करीब पांच साल पहले वह राजेश प्यासी के संपर्क में आया, जो सागर शहर क्षेत्र में अवैध पिस्तौल बेचने का सिंडिकेट चला रहा था।

विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा कि जल्दी पैसा कमाने के लिए उसने इलाके में पिस्तौलें बेचना भी शुरू कर दी। राजेश प्यासी ने ही लाल सिंह चढ़ार को बुरहानपुर के एक अवैध हथियार सप्लायर से मिलवाया था।

अधिकारी ने आगे कहा कि वह 7,000 रुपये प्रति पिस्तौल की दर से पिस्तौल खरीद रहा था और उन्हें 25,000 रुपये से 30,000 रुपये की दर से बेच रहा था। हथियार तस्करी सिंडिकेट के आगे और पीछे के संबंधों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय