Friday, June 7, 2024

ध्रुव शौरी दिल्ली से विदर्भ गए, नीतीश राणा ने एनओसी के लिए आवेदन किया

नई दिल्ली। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) के सीईओ फारुख दस्तूर ने पुष्टि की है कि दिल्ली के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ध्रुव शौरी 2023/24 घरेलू सत्र में दो बार की रणजी ट्रॉफी विजेता टीम विदर्भ के लिए खेलेंगे।

शौरी के अलावा, बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा ने भी घरेलू क्रिकेट सर्किट में दिल्ली से स्थानांतरित होने के लिए एनओसी के लिए आवेदन किया है, जिसे उस टीम के लिए एक बड़ा दोहरा झटका माना जा रहा है जिसने सात बार रणजी ट्रॉफी जीती है जबकि एक बार विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दस्तूर ने आईएएनएस से पुष्टि की, “हां, ध्रुव शौरी घरेलू सत्र में विदर्भ के लिए खेलेंगे। एनओसी प्राप्त हो गई है। करुण नायर विदर्भ द्वारा अनुबंधित दूसरे पेशेवर खिलाड़ी हैं।”

पिछले घरेलू सीज़न में, शौरी ने दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में 95.44 की औसत से 859 रन बनाए, जबकि टीम नॉकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। वह कर्नाटक के मयंक अग्रवाल (990), सौराष्ट्र के अर्पित वासवदा (907) और बंगाल के अनुस्तुप मजूमदार (867) के बाद 2022/23 रणजी ट्रॉफी सीज़न में सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर थे।

हाल ही में, शौरी विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहे थे, जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनकी आखिरी उपस्थिति 2021 में हुई थी।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा ने आईएएनएस से कहा, “ध्रुव को अपने करियर के लिए चयन करने का अधिकार है अगर उन्हें किसी अन्य राज्य से प्रस्ताव मिलता है। यहां, उन्हें टी20 टीम में नहीं चुना जा सका, हालांकि मुझे पता है कि वह एक अद्भुत और शानदार खिलाड़ी हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं जहां भी वह जाते हैं।”

राणा और शौरी दोनों ही बल्लेबाजी विभाग में दिल्ली टीम के मुख्य आधार थे।

शर्मा ने कहा कि वे राणा के संपर्क में रहने की कोशिश कर रहे हैं। “हम अभी तक नीतीश से बात नहीं कर पाए हैं और उनके संपर्क में रहने की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें (दिल्ली में रहने के लिए) मनाने की कोशिश करेंगे क्योंकि वह हमारे और दिल्ली के अब तक के शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं।”

राणा, जिन्होंने आईपीएल 2023 में श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की, दिल्ली की सफेद गेंद टीम के नियमित सदस्य थे और यहां तक ​​​​कि उनकी कप्तानी भी की। लेकिन वह पिछले सीज़न के रणजी ट्रॉफी अभियान में दिल्ली के लिए नियमित खिलाड़ी नहीं थे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज, जो अंशकालिक ऑफ-ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं, को 14, 40, 0 के स्कोर दर्ज करने के बाद रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि उन्होंने इस साल जनवरी में मुंबई पर दिल्ली की जीत में खेला था, लेकिन राणा ने अपनी टीम के आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच से हटने से पहले केवल हैदराबाद के खिलाफ मैच में 11 और छह रन नाबाद का स्कोर बनाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
55,177SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय