Sunday, May 19, 2024

आईपीएल 2023 : हार्दिक का अर्धशतक गया बेकार, दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 5 रन से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या के नाबाद अर्धशतक (नाबाद 59) और मोहम्मद शमी के चार चौके (4-11) बेकार गए, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच नंबर 44 में गुजरात टाइटंस को पांच रन से हरा दिया। अनुभवी तेज गेंदबाज शमी के चार चौकों की मदद से गुजरात टाइटंस ने अमन हाकिम खान (44 रन पर 51 रन) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में 130/8 पर रोक दिया। शमी के अलावा, टाइटंस के लिए मोहित शर्मा (2-33) और राशिद खान (1-28) अन्य विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे, जबकि एक्सर पटेल (30 गेंदों पर 27 रन) और रिपल पटेल (13 गेंदों पर 23) अन्य मुख्य योगदानकर्ता थे।

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही और उसने पावर-प्ले के अंदर तीन विकेट खो दिए और सिर्फ 31 रन बनाए। खलील अहमद ने पारी के पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर रिद्धिमान साहा को कैच आउट करवाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुभमन गिल का साथ देने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या बीच में चले गए, जिन्होंने ईशांत शर्मा की गेंद पर चौका लगाकर अच्छी शुरुआत की। हालांकि, एनरिक नार्जे को जल्द ही पेश किया गया और उन्होंने गिल को आउट किया।

विजय शंकर इस सीजन में अच्छी फॉर्म में रहे हैं और गुजरात को उनसे बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन इशांत ने तमिलनाडु के बल्लेबाज से छुटकारा पाने के लिए एक शानदार नॉकबॉल फेंका, जिससे टाइटन्स 4.6 ओवर के बाद 26-3 पर अनिश्चित स्थिति में आ गया।

मौजूदा चैंपियन गुजरात को अपनी पारी को फिर से बनाने के लिए एक साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन नए व्यक्ति डेविड मिलर ने कुलदीप यादव की गेंद पर एक प्यारा पैडल स्वीप खेलने की कोशिश की, लेकिन बोल्ड हो गए, जिससे उनकी टीम की स्थिति खराब हो गई।

जब मिलर आउट हुए, तब गुजरात टाइटंस का स्कोर 32-4 था और हार्दिक अपने साथी बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन लौटते हुए देख रहे थे। कप्तान को कुछ समर्थन की जरूरत थी और यह अभिनव मनोहर से मिला।

हार्दिक और अभिनव की जोड़ी ने स्पिन जुड़वां कुलदीप और अक्षर पटेल के खिलाफ सावधानी से खेला, जो दिल्ली के लिए चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। के कुछ स्पिन ओवर के बाद वार्नर ने भी अच्छी गेंदबाजी की, कुछ चौके भी लगाए, क्योंकि प्रत्येक पासिंग ओवर के साथ जरूरी रन रेट ऊपर जा रहा था।

हार्दिक और अभिनव ने रन आउट करना जारी रखा, जबकि वार्नर सफलता की तलाश में गेंदबाजी में बदलाव ला रहे थे और बल्लेबाजों को जमने नहीं दे रहे थे। 14 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस 71/4 पर थी।

रन रेट तेज होने के साथ पांड्या ने 44 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए कुछ चौके लगाए, लेकिन अभिनव बाउंड्री नहीं लगा पाए और 18वें ओवर की पहली गेंद पर खलील अहमद ने उनका संघर्ष खत्म कर दिया। खलील ने अपनी धीमी गति और यॉर्कर को बखूबी अंजाम दिया और अपने ओवर में सिर्फ चार रन दिए, जिससे गुजरात के लिए चीजें और मुश्किल हो गईं।

एनरिच नोर्जे 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और गुजरात को 12 गेंदों में 33 रन चाहिए थे। पेसर ने पहली तीन गेंदों में सिर्फ तीन रन दिए, लेकिन तेवतिया ने गुजरात के पक्ष में समीकरण लाने के लिए नॉर्टजे की गेंद पर लगातार तीन छक्के मारे।

गुजरात को जीत के लिए 6 गेंदों में 12 रनों की जरूरत थी। अनुभवी इशांत ने अपनी हिम्मत दिखाते हुए तेवतिया को आउट किया और उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को जीतने के लिए सिर्फ 5 रन दिए।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 130/8 (अमन हकीम खान 51, अक्षर पटेल 27, मोहम्मद शमी 4-11, मोहित शर्मा 2-33) ने गुजरात टाइटंस को 20 ओवरों में 125-6 (हार्दिक पंड्या नाबाद 59, अभिनव मनोहर 26, इशांत शर्मा 2-23, खलील अहमद 2-24) 5 रन से हराया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय