Monday, May 27, 2024

आईपीएल 2024 : नीतीश, भुवनेश्‍वर के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद ने राजस्थान पर एक रन से जीत हासिल की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। यहां के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में गुरुवार को भुवनेश्‍वर कुमार ने शानदार 3-41 रन बनाए, जबकि पैट कमिंस और टी. नटराजन ने दो-दो विकेट लिए, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल की।

नीतीश रेड्डी ने स्ट्रोक-प्ले के शानदार प्रदर्शन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 42 गेंदों में नाबाद 76 रन बनाए, जबकि ट्रैविस हेड ने 44 गेंदों में 58 रन बनाए और दोनों ने एसआरएच को 201/3 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया, भुवनेश्‍वर कुमार ने शानदार दो विकेट लिए। पहले ओवर में और अंतिम गेंद पर रोवमैन पॉवेल को आउट कर मेजबान टीम ने मामूली अंतर से जीत हासिल की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन के हारने के शुरुआती झटके के बावजूद यशस्वी जायसवाल की 40 गेंदों में 67 रन और रियान पराग की 49 गेंदों में 77 रनों की पारी ने आरआर को प्रभावशाली जीत हासिल करने में मदद की। लेकिन एक बार जब दोनों की 133 रन की साझेदारी टूट गई, तो एसआरएच ने गेम में वापसी करते हुए इसे सील कर दिया और एक उल्लेखनीय वापसी की, जिससे RR को सीज़न में लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली हार मिली।

रोमांचक जीत एसआरएच को चौथे स्थान पर ले जाती है, जहां वे 12 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ बराबरी पर हैं। आरआर के 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भुवनेश्‍वर ने शुरुआती ओवर में ही कमाल कर दिया। बटलर ने गोल्डन डक के लिए वाइड स्लिप फील्डर को पीछे छोड़ दिया, जबकि सैमसन को इनस्विंगर ने गेट के जरिए स्टंप कर दिया।

जायसवाल ने अपनी टाइमिंग के साथ और पराग ने अपने शानदार बैट-स्विंग के साथ भुवनेश्‍वर, पैट कमिंस, मार्को जानसन और टी नटराजन के खिलाफ दोनों छोर से लुभावने स्ट्रोक खेले। भाग्य ने भी उनका साथ दिया कमिंस ने जायसवाल को मिड-ऑफ पर आउट कर दिया और पराग का मौका अभिषेक शर्मा ने अतिरिक्त कवर पर खो दिया। इस दौरान आरआर ने पावर-प्ले 60/2 पर समाप्त किया।

11वें ओवर में क्रमशः 30 और 31 गेंदों में अपने-अपने अर्द्धशतक तक पहुंचने से पहले पावर-प्ले के बाद भी जायसवाल और पराग का कहर जारी रहा। लेकिन नटराजन की गेंद पर जायसवाल 40 गेंदों में 67 रन बनाकर उनके स्टंप्स पर आउट हो गए। कमिंस को 49 गेंदों में 77 रन पर लॉन्ग ऑन पर आउट करने से पहले पराग ने दो छक्के और एक चौका लगाया।

कमिंस ने 19वां ओवर शानदार फेंका और केवल सात रन दिए, जबकि आखिरी गेंद पर पॉवेल ने एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा। अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी और धीमी ओवर गति के कारण 30-यार्ड सर्कल के बाहर चार लोग थे, पॉवेल ने भुवनेश्‍वर को चार रन लेते समय आउट किया। अंतिम गेंद पर दो रनों की जरूरत के साथ भुवनेश्‍वर ने पॉवेल प्लंब को मिडिल और लेग पर लो फुल टॉस के साथ एलबीडब्ल्यू आउट करके एसआरएच के लिए टेबल-टॉपर्स पर शानदार जीत हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर : सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 201/3 (नीतीश रेड्डी 76 नाबाद, ट्रैविस हेड 58; आवेश खान 2-39, संदीप शर्मा 1-31) ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 200/7 (रियान पराग 77, यशस्वी जायसवाल 67, भुवनेश्‍वर कुमार 3-41, पैट कमिंस 2-34) ) एक रन से हराया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय