Monday, October 14, 2024

समाज के शाक्षणिक उत्थान के लिए महिलाओं की शिक्षा पर विशेष महत्व दें !- इकरा हसन

मुजफ्फरनगर। चरथावल विधानसभा क्षेत्र के गांव खतौला में एमजेएफ ट्रस्ट द्वारा एपीजे अब्दुल कलाम इंटर कॉलिज में समाज के शैक्षणिक उत्थान के लिए एक कैरियर काउंसलिंग एवं डॉ एपीजे अब्दुल कलाम लाइब्रेरी के उद्घाटन हेतु कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुश्री इकरा हसन, सांसद ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित किया और पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम लाइब्रेरी का उस्घटन किया ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समाज में लड़कियों की शिक्षा के महत्व पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए । लड़कियां अगर शिक्षित होंगी तो समाज की तरक्की और देश का विकास तेजी से होगा । उन्होंने कहा की अगर समाज की लड़कियाँ शिक्षित होकर अपने पैरों पर खड़ी हो जायेंगी तो दहेज रूपी समस्या भी खत्म हो जाएगी । उन्होंने एमजेएफ ट्रस्ट द्वारा समाज की शिक्षा के लिए “हमारा प्रयास – शैक्षणिक विकास” मुहिम के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और ट्रस्ट के व्यक्तियों को शिक्षा के उत्थान के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समारोह में जौहर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉक्टर लुकमान ने कहा कि हमे शिक्षा ग्रहण करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए और समाज में भाईचारा स्थापित करना चाहिए ।

अबुधाबी से आए हुए, डॉक्टर नाजिमा चौधरी ने लड़कियों के लिए अलग से स्कूल स्थापित करने तथा लाइब्रेरी की सुविधा विशेषत: प्रदान करने पर जोर दिया ।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए चौधरी यमीन, पूर्व आप प्रत्याशी लोकसभा मुजफ्फरनगर ने कहा की आज भारतीय विद्याथी विदेश में भी अपनी शिक्षा के बल पर भारत को गौरान्वित कर रहे हैं । समारोह में भारतश्री अवार्डी कारी यूसुफ़ ने भी शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला ।

समारोह में मुख्यतौर पर डॉक्टर वाजिद चौधरी, अबुधाबी, फारूख चेयरमैन, नवाब नरवाल, यामिन शेरनगर, डॉक्टर शकील, रियाज चौधरी, सहीम चौधरी, एएमयू, इस्लाम प्रधान, मास्टर इरफान, स्कूल प्रबंधक, शब्बीर सूबेदार, हाजी अता इलाही, मुकर्रम खतौला, रियाज प्रधान, कल्लू निर्माणी, हाफिज खालिद, मास्टर, तनवीर प्रधान, शाकिर प्रधान, शाहिद हरसौली, नूरा बालियान, मास्टर सादिक, आसिफ रालोद, शोकीन शोरम, डॉक्टर अनीसहरसौली, मेहरबान नेताजी, प्रधान खतौला, तनसीर मास्टर, राशु बालियान, इरफान इंजीनियर, डॉक्टर आकिब उपस्थित रहे । शमीम, निहाल अशरफ, शाहरुख, नाजिया, डॉक्टर तसनीम, जाहवा, साफिया, समरीन ने विद्यार्थियों की काउंसलिंग में योगदान दिया । क्षेत्र के हजारों विद्यार्थी एवं अभिभावक मौजूद रहे । समारोह का समापन धन्यवाद देकर मास्टर रियासत ने किया । कार्यक्रम आयोजन में फारूख चेयरमैन बनत का विशेष योगदान रहा । कार्यक्रम का संचालन याहिया नंबरदार और डॉक्टर जावेद ने संयुक्त रूप से किया ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय