Saturday, May 18, 2024

इजरायल ने हमास सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ के पिता और रिश्तेदारों के घरों पर बम बरसाए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेल अवीव। इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी के अल फुरकान में आज सुबह हमास सैन्य कमांडर के पिता और रिश्तेदारों के घरों पर ताबड़तोड़ बमबारी की है। उसे इजरायल पर ताजा हमले का प्रमुख साजिशकर्ता माना जाता है। इजरायल उसे जिंदा या मुर्दा पकड़ने की जीतोड़ कोशिश कर रहा है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार सुबह हमास के खिलाफ चल रहे जवाबी हमले के बीच इजरायल के रक्षा बलों ने हमास के सैन्य विंग के प्रमुख मोहम्मद दीफ के पिता और रिश्तेदारों के घर पर बमबारी की है। उसे इजरायल के खिलाफ ताजा आतंकवादी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। इसके अलावा हमास पर हवाई हमला जारी रखते हुए इजरायल के रक्षाबलों ने आतंकवादी समूह के 200 से अधिक ठिकानों पर हमला किया है। इसके अलावा इजरायल की नौसेना ने जल मार्ग से घुसपैठ की कोशिश कर रहे हमास के एक गोताखोर जवान को मार डाला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आतंकवादी सरगना मोहम्मद दीफ अपने पैरों पर खड़ा तक नहीं हो पाता है। उसे चलने-फिरने के लिए व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ता है। मोहम्मद दीफ को खत्म करने की इजरायल की अब तक की सभी कोशिश विफल हो चुकी हैं। वह इजरायल के वांछितों की सूची में सबसे ऊपर है। वह 2002 से हमास की मिलिट्री विंग का मुखिया है। दीफ का जन्म 1960 के दशक में गाजा में खान यूनिस शरणार्थी शिविर में हुआ था। उसका पूरा नाम मोहम्मद दीब इब्राहिम अल-मसरी है। तब गाजा पर मिस्र का नियंत्रण था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय