Monday, April 29, 2024

इजराइली सेना ने कहा, आतंकवादियों की विफल मिसाइल गाजा के अल-शिफा अस्पताल पर गिरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को कहा कि गाजा पट्टी में आतंकवादियों द्वारा दागी गई एक असफल मिसाइल अल-शिफा अस्पताल पर गिरी ।

एक्स पर एक पोस्ट में, अरबी में आईडीएफ के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने कहा कि सेना के “ऑपरेशनल सिस्टम के विश्लेषण से संकेत मिलता है कि तोड़फोड़ करने वाले तत्वों ने आज सुबह गाजा शहर में अल-शिफा अस्पताल के पास सक्रिय आईडीएफ बलों को निशाना बनाकर रॉकेट दागे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “आईडीएफ को उपलब्ध जानकारी के अनुसार, गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन अस्पताल पर हमला करने वाले असफल मिसाइल प्रक्षेपण के लिए जिम्मेदार हैं।”

आईडीएफ ने कहा है कि हमास अल-शिफा के नीचे सुरंगों से काम करता है।

हालांकि, उग्रवादी समूह ने इस आरोप से इनकार किया है।

यह घटनाक्रम विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के उस बयान के कुछ ही दिन बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि इजरायल-हमास युद्ध के बीच अल-शिफा अस्पताल की स्थिति “विनाशकारी” है।

बुधवार को जारी एक संयुक्त बयान में, संयुक्त राष्ट्र की दोनों एजेंसियों ने कहा कि वर्तमान में प्रत्येक बिस्तर पर लगभग दो मरीज उपलब्ध हैं और आपातकालीन विभाग और वार्ड भरे हुए हैं, इससे डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों को गलियारों, फर्श और बाहरी इलाकों में घायल और बीमार मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है।

एक महीने से अधिक समय से, अल-शिफा अस्पताल सहित गाजा पट्टी में ईंधन की अनुमति नहीं दी गई है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, गुरुवार से अस्पताल पर कम से कम पांच बार हमले हो चुके हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय