Saturday, May 18, 2024

आजम खां के करीबी के घर दूसरे दिन भी आईटी की कार्रवाई जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ और सहारनपुर में आजम खां के रिश्तेदारों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया। मेरठ में हापुड़ रोड स्थित भवानीनगर में एक रिटायर्ड अधिकारी के घर पर छापेमारी की गई है। टीम बुधवार सुबह सात बजे से कार्रवाई में जुटी है। आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई आज भी जारी है। मेरठ में आजम खां के करीबी और अल जौहर ट्रस्ट से जुड़े जकी उर रहमान सिद्धीकी के भवानी नगर स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को छापा मारा।

टीम ने कोरोड़ों रुपये से जुड़े बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज खंगाले। कंप्यूटर, हार्ड डिस्क और और बैंक खातों से संबंधित जानकारी जुटाई है। देर रात तक कार्रवाई चलती रही। इसके बाद गुरुवार दोपहर तक भी कार्रवाई जारी है। फिलहाल टीम की एक गाड़ी जकी उर रहमान के घर के बाहर मौजूद है। अधिकारी भीतर ही कार्रवाई में जुटे हैं। घर का गेट अंदर से बंद किया गया है। बाहर फोर्स तैनात है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुधवार शाम को टीम के दो कर्मी मकान से कुछ ही दूरी पर एक फूड स्टॉल पर बिरयानी खाते नजर आए। इसकी तस्वीरें भी वायरल हो गईं। ये आयकर विभाग की टीम को लेकर पहुंची गाड़ियों के चालक बताए गए हैं।
पश्चिम उत्तर प्रदेश में मेरठ और सहारनपुर में एक साथ सुबह 7 बजे आयकर की कार्यवाही शुरू हुई। कार्रवाई में गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ जिले की टीमें शामिल रहीं। मेरठ में भवानी नगर में जल निगम के सेवानिवृत्त अधिशासी अभियंता जकी उर रहमान सिद्धीकी के यहां सुबह सात बजे पांच गाड़ियों से अधिकारी पहुंचे।

इसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस दौरान किसी को घर से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। संपत्ति और बैंक खातों की गहनता से जांच की गई। जकी उर रहमान सेवानिवृत्त होने से पूर्व रामपुर में लंबे समय तक कार्यरत रहे। यहां वह आजाम के बहुत करीबी हो गए। इसके चलते उन्हें अली जौहर ट्रस्ट में शामिल किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय