Tuesday, June 25, 2024

पंजाब के सांसद साहनी की विदेश मंत्रालय से अपील: कनाडा में वीजा सेवाएं फिर से करें शुरू

चंडीगढ़। पंजाब से राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भारतीय मूल के उन कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवा फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है, जिनके पास भारत का विदेशी नागरिक (ओसीआई) कार्ड नहीं है।

साहनी ने कहा कि उन्हें भारतीय प्रवासियों, विशेष रूप से पंजाबियों से हर दिन कई अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं, जो माता-पिता की गंभीर बीमारी, पारिवारिक शादियों या अन्य पारिवारिक आपात स्थितियों के कारण भारत की आपातकालीन यात्राओं के लिए भी वीजा हासिल करने में असमर्थ हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साहनी ने कहा कि उन्होंने कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा से बात की, जिन्होंने कहा कि वे केवल उन मामलों में आपातकालीन वीजा पर विचार कर सकते हैं, जब किसी की मौत हुई हो।

साहनी ने कहा, “अन्य सभी मामलों या आपात स्थितियों के लिए वह विदेश मंत्रालय से नीति दिशानिर्देश मिलने का इंतजार कर रहे हैं।”

सांसद ने विदेश मंत्री से अपील करते हुए कहा कि वीजा जारी करने से इनकार या देरी से कनाडा में भारतीय प्रवासियों को बहुत कठिनाई होगी और परिवार से उनके अलग-थलग पड़ जाने का डर है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि अच्छी समझ आएगी और विदेश मंत्रालय कनाडा में भारतीय उच्चायोगों और वाणिज्य दूतावासों को वीजा जारी करने के निर्देश जारी करेगा।

उन्होंने सुझाव दिया कि भारतीय मिशनों में कर्मचारियों की कमी होने पर ई-वीजा देने पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा, “लेकिन हम अपने भाइयों और बहनों को बिना उनकी गलती के दंडित नहीं कर सकते।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय