Friday, May 17, 2024

आरबीआई गवर्नर सेंट्रल बैंकिंग अवार्ड मिलना देश के लिए गर्व की बात: मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास को सेंट्रल बैंकिंग अवार्ड 2023 से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी है।


प्रधानमंत्री ने श्री दास को यह सम्मान दिए जाने के समाचार के साथ गुरुवार को ट्विटर पर कहा, ”यह हमारे देश के लिए बड़े गौरव की बात है कि आरबीआई के गवर्नर श्री शक्तिकांत दास जी को सेंट्रल बैंकिंग अवॉर्ड्स 2023 में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ है गवर्नर का पुरस्कार दिया गया है। उन्हें बधाई।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


श्री दास को ’द गवर्नर ऑफ द ईयर’ (वर्ष के श्रेष्ठ गवर्नर) का यह सम्मान बुधवार को दिया गया। आयोजकों ने कहा है कि आरबीआई के गवर्नर श्री दास ने महत्वपूर्ण नीतिगत सुधारों को और सुदृढ़ किया है तथा विश्व में भुगतान प्रणाली के क्षेत्र में अग्रणी नवाचारों का नेतृत्व किया है तथा भारतीय अर्थव्यवस्था की गाड़ी को अपने मजबूत हाथों और बुद्धिमत्ता पूर्ण शब्दावली से कठिन समय से बाहर निकाला है।


श्री दास ने दिसंबर 2018 में भारतीय रिजर्व बैंक के प्रमुख का पद संभाला था। उस समय भारत की बैंकिंग व्यवस्था चरमरा रही थी और कुछ समय बाद कोरोना वायरस के पहले दौर के संकट की गूंज सुनाई देने लगी थी। उनके नेतृत्व में रिजर्व बैंक ने कई बड़ी गैर- बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के दिवालिया होने की घटनाओं से पैदा हालात को संभाला और बैंकिंग प्रणाली को पुनः मजबूती की राह पर खड़ा किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय