Monday, April 29, 2024

अडानी समूह पर सरकार दे जवाब, विपक्ष के सांसदों ने संसद भवन में बनाई मानव श्रंखला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली -अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर रहे विपक्षी दलों के नेताओं ने गुरूवार को संसद भवन परिसर में मानव श्रृंखला बनायी।

कांग्रेस के नेतृत्व में करीब पन्द्रह विपक्षी दलों के बड़ी संख्या में सदस्यों ने संसद भवन परिसर में मानव श्रृंखला बनाकर अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग की। सभी दलों के सदस्य इस समिति के गठन की मांग से संबंधित तख्तियां हाथ में लेकर नारेबाजी कर रहे थे। सदस्य प्रधानमंत्री सदन में आकर जवाब दो के नारे लगा रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मानव श्रृंखला बनाने वाले दलों में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी , वामपंथी दल, आम आदमी पार्टी, द्रमुक, भारत राष्ट्र समिति , नेशनल कांफ्रेन्स , शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे आदि के नेताओं ने हिस्सा लिया।

विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को इसी मामले में संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय तक पैदल मार्च शुरू किया था हालाकि पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया था।

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार चल रही है जिसके कारण संसद में कामकाज ठप है। जहां विपक्ष अडानी समूह मामले में संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रहा है वहीं सत्ता पक्ष विदेशों में भारत के बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिये गये बयानों पर उनसे माफी की मांग कर रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय