Saturday, May 11, 2024

महिलाओं के खिलाफ अपराध कम करना राज्य सरकारों की जिम्मेदारी: अनुराग ठाकुर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि महिलाओं पर कोई भी अत्याचार बहुत दर्दनाक है और उनके खिलाफ अपराध को कम करना राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है।

ठाकुर ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, “महिलाओं पर कोई भी अत्याचार दुखद है, चाहे वह कोई भी राज्य हो। महिलाओं के खिलाफ अपराध को कम करना राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि सरकार के अलावा समाज का भी कर्तव्य है कि वह इस दिशा में काम करे।

मंत्री, जिन्होंने शनिवार को महिलाओं के खिलाफ अपराध की हालिया कथित घटनाओं पर कांग्रेस के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार सहित गैर-भाजपा शासित राज्यों की आलोचना की, विपक्ष पर हमला करते हुए आगे कहा, “इन (ऐसी घटनाओं) पर सदन (संसद) में चर्चा होनी चाहिए। सभी दलों को भाग लेना चाहिए। मैं एक बार फिर विपक्ष से अपील करता हूं कि वे चर्चा से न भागें, और ऐसे संवेदनशील मुद्दों का राजनीतिकरण न करें।”

इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था, “मणिपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने इसकी निंदा की है और (दोषियों के खिलाफ) सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। हम इस पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा चाहते हैं, क्योंकि यह हमारे लिए गंभीर मामला है।”

शुक्रवार को बीजेपी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न पंचायत चुनाव में उसके एक उम्मीदवार के साथ भी मणिपुर जैसी वीभत्स घटना हुई थी.

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय