Friday, May 17, 2024

कर्नाटक में कांग्रेस कैंडिडेट के भाई के घर IT ने मारा छापा, पेड़ में डिब्बे में छिपाकर रखे एक करोड़ रुपए बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कर्नाटक। जिले के मैसूर में इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस कैंडिडेट अशोक कुमार राय के भाई के घर में पेड़ पर छिपाकर रखे गए 1 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। अशोक कुमार पुट्‌टूर से कांग्रेस कैंडिडेट हैं। इनकम टैक्स अधिकारियों ने बुधवार को उनके भाई सुब्रमण्यम राय के घर पर रेड डाली। यहां पर उन्हें एक पेड़ पर डिब्बे में रखे हुए एक करोड़ रुपए मिले।

बताया जाता है कि  इनकम टैक्स अधिकारी सुब्रमण्यम राय के घर पहुंचकर उनके बगीचे में लगे पेड़ को देखते हैं। इसमें घनी डालियों के बीच एक डिब्बा रखा हुए नजर आता है। अधिकारी घर की महिलाओं से सवाल करते हैं कि ये क्या है? ये कैश है न? इसे यहां किसने रखा?

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अधिकारी द्वारा किए गए सवाल पर महिला जवाब देती है कि इसे मैंने रखा है। अधिकारी पूछते हैं कि इसे यहां रखने के लिए आपको किसने दिया था और आपको क्या इंस्ट्रक्शन दिए गए थे? इसका जवाब महिला दे पाए, उससे पहले वीडियो खत्म हो जाता है।

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव हैं। इसके चलते आचार संहिता लागू कर दी गई है। इसके तहत बिना पूरी कागजी कार्रवाई के बड़ी मात्रा में कैश को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की अनुमति नहीं है।

 

इसी के चलते अवैध धन को जब्त करने के लिए इनकम टैक्स विभाग की छापेमारियां जारी हैं और पुलिस भी इस मामले में एक्टिव है। 13 अप्रैल को बेंगलुरु पुलिस ने दो आदमियों के पास से 1 करोड़ अवैध कैश बरामद किया था। यह बरामदगी सिटी मार्केट इलाके से एक ऑटो से की गई थी।

 

पूर्व कांग्रेस नेता और उनके बेटे के ठिकानों पर डाली गई रेड

पिछले महीने इनकम टैक्स टीमों ने प्राइवेट रियल एस्टेट डेवलपर अंकिता बिल्डर्स के ऑफिस और कंपनी के मालिक नारायण आचार्य के हुबली स्थित घर में रेड की थी। इससे पहले IT विभाग ने पूर्व कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के दो घरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगड़ी में एक शिक्षण संस्थान पर रेड डाली थी।

 

यह संस्थान गंगाधर गौड़ा के बेटे रंजन गौड़ा का है। गंगाधर गौड़ा ने 2018 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस जॉइन की थी। उन्होंने हाल ही में कर्नाटक चुनाव का टिकट न मिलने पर राजनीति से संन्यास का ऐलान किया था।​​​​​​

 

पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में IT की रेड

वहीं, इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में सालुगारा इलाके में PRM बेगराज ग्रुप के ऑफिस में रेड मारी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय