Sunday, May 19, 2024

प्रतिबंध आदेश के उल्लंघन में जेल जाना ‘बड़े सम्मान’ की बात होगी : ट्रंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि न्यायाधीश द्वारा लगाए प्रतिबंध आदेश के उल्लंघन में मुझे अगर जेल जाना पड़ता है तो यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात होगी। ट्रंप ने यह बात एक पोर्न स्टार को गुप्त तरीके से धन भुगतान मामले को लेकर कही जिसकी सुनवाई अगले कुछ दिनों में उक्त न्यायाधीश करेंगे।

ट्रम्प ने शनिवार को अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट कर कहा कि खुला और स्पष्ट सच बोलने को अगर पक्षपातपूर्ण माना जाता है मुझे इसके लिए हिरासत में लिया जाता है तो मैं ख़ुशी से आधुनिक समय का नेल्सन मंडेला बन जाऊंगा, जो मेरे लिए बड़े सम्मान की बात होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्रंप का यह बयान न्यायमूर्ति जुआन मर्चन को लेकर सामने आया है जो 2016 के चुनाव से पहले पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को कथित यौन मामले के बारे में चुप्पी साधने के लिए 130,000 डॉलर के भुगतान को छुपाने के आपराधिक आरोपों पर मैनहट्टन में न्यूयॉर्क राज्य की अदालत में उनके मुकदमे की अध्यक्षता करेंगे।

5 नवंबर के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बाइडन को चुनौती दे रहे रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 मामलों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया है और डेनियल के साथ लेनदेन के मामले से इनकार किया है, जिसका असली नाम स्टेफ़नी क्लिफ़ोर्ड है।

मर्चन ने 1 अप्रैल को मौजूदा प्रतिबंध आदेश का विस्तार किया जिसने ट्रंप को गवाहों और अदालत के कर्मचारियों के बारे में सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करने से रोक दिया था ताकि यह स्पष्ट हो सके कि यह परिवार के सदस्यों पर भी लागू होता है। ट्रंप द्वारा मर्चन की बेटी को अपमानित करने के बाद उन्होंने ऐसा किया।

गोपनीय तरीके से धन देने का मुकदमा उन चार आपराधिक मामलों में से एक है जिनका ट्रंप अमेरिकी चुनाव से पहले से सामना कर रहे हैं। यह चुनाव से पहले परीक्षण तक पहुंचने वाला एकमात्र मामला हो सकता है। उन्होंने सभी को दोषी नहीं ठहराया है और उन्हें राजनीति से प्रेरित बताया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय