Monday, May 20, 2024

आईवीपीएल: मुंबई चैंपियंस ने वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को 8 विकेट से हराया, सहवाग का दिखा जलवा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले सीजन के 11वें मुकाबले में बुधवार रात इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी पीटर ट्रेगो ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मुंबई चैंपियंस ने वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को 8 विकेट से मात दी। वहीं, इस मुकाबले में अपना पहले मैच खेल रहे पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का जलवा भी देखने को मिला।

वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। अंशुल कपूर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंदों पर शानदार नाबाद 87 रन ठोक दिए। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अंशुल के अलावा रोहित श्रीवास्तव ने 22 गेंद पर 30 और पुनीत बिष्ट ने 12 गेंद पर 26 रन का योगदान दिया। इसकी बदौलत उत्तर प्रदेश का स्कोर 170 पर पहुंचा। मुंबई के लिए पीटर ट्रेगो और अफरोज खान ने 2–2 विकेट झटके। इन दोनों के अलावा अमित सनन और विनय यादव को 1–1 सफलता मिली।

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई चैम्पियंस को खास दिक्कत नहीं हुई और 19 ओवर में टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अभिषेक झुनझुनवाला ने 38 गेंद पर नाबाद 69 रन ठोके, इसके अलावा पीटर ट्रेगो ने 29 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए। वहीं आईवीपीएल के पहले मैच में खेलने के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंचे वीरेंद्र सहवाग ने 23 गेंद पर 35 रन ठोके।

वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली। भानु सेठ मैच की तीसरी गेंद पर ही आउट हो गए। इसके बाद पवन नेगी, सुरेश रैना और परविंदर सिंह के रूप में यूपी ने पावरप्ले के अंदर 3 विकेट और गंवा दिए। पहले 6 ओवर में टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाए। पीटर ट्रेगो और अफरोज खान ने 2–2 विकेट लेकर उत्तर प्रदेश की कमर तोड़ दी।

यहां से 15 ओवर तक रोहित श्रीवास्तव और दूसरे ओपनर अंशुल कपूर ने मोर्चा संभाला। दोनों ने स्कोर 15वें ओवर तक आगे बढ़ाया। 5वें विकेट के लिए रोहित और अंशुल ने 77 रन की पार्टनरशिप की। 15वें ओवर में विनय यादव ने यह साझेदारी तोड़ी।

डेथ ओवर्स में पुनीत बिष्ट ने आतिशी 26 रन बनाए और अंशुल कपूर के साथ छठे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। 18वें ओवर में अमित सनन ने पुनीत बिष्ट का विकेट लेकर यह साझेदारी तोड़ दी। आखिरी दो ओवर में अंशुल और विनोद विल्सन ने 20 रन बनाए और स्कोर 176 तक पहुंचा दिया।

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई चैंपियंस को फिल मस्टर्ड और पहला मैच खेल रहे कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने अच्छी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में टीम ने बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाए। दोनों ने 63 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की और इसके बाद मस्टर्ड को 8वें ओवर में मोनू कुमार ने बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में दुर्भाग्यवश सहवाग रनआउट हो गए।

फिर अभिषेक झुनझुनवाला और पीटर ट्रेगो ने मोर्चा संभाला। यहां से दोनों ने नाबाद 112 रन की साझेदारी करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। झुनझुनवाला ने अपनी शानदार पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं ट्रेगो ने 2 छक्के और 2 चौके लगाए।

मुंबई चैंपियंस की टीम इस जीत के बाद शुक्रवार को राजस्थान लेजेंड्स का सामना करेगी। वहीं वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम गुरुवार को छत्तीसगढ़ वॉरियर्स से भिड़ेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय