Sunday, September 8, 2024

मुजफ्फरनगर में एसडीएम व तहसीलदार पर ज़मीन कब्जवाने का आरोप, सीएम से लगाई इन्साफ की गुहार

मुजफ्फरनगर। जनपद थाना रामराज  में प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में  दबंगों  का राज कायम हो रहा हैं। दबंगों द्वारा जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा हैं। पीडितों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के दरवाजे खटखटाने के बावजूद भी इंसाफ नहीं मिल पा रहा हैं। पीड़ितों ने प्रशासनिक अधिकारियों व दबंगों द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न से परेशान होकर प्रदेश मुखिया से इंसाफ की गुहार लगाई हैं।

रविवार को जनपद के थाना रामराज के गांव अहमदवाला निवासी प्रेमपाल सिंह ने मीडिया सैंटर के पत्रकारों से वार्ता करते हुए दबंगों द्वारा किये जा रहे उत्पीडन का बखान करते हुए प्रदेश के मुखिया से इंसाफ की गुहार लगाई हैं। आरोप हैं कि दबंगों को खाकी धारियों का संरक्षण मिल रहा हैं, जिस कारण दबंगों द्वारा उत्पीडन की हदे पार की जा रही हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोप हैं कि एसडीएम जानसठ व नायब तहसीलदार द्वारा जबरदस्ती जमीन पर कब्जा कराया गया हैं, जबकि डोलबंदी को लेकर हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन हैं। आरोप हैं कि हाईकोर्ट के आदेश को दरकिनार करते हुए जमीन को दबंगों को सौंप दी।

उनका आरोप हैं कि एसडीएम जानसठ का कहना हैं कि उपजाऊ जमीन सरकारी हैं, जिस पर केवल सरकार का हक हैं। आरोप हैं कि सरकारी भूमि होने पर भी किसी और को बिना किसी लिखाई पढाई के कैसे सौंप सकते हैं। आरोप हैं कि एसडीएम जानसठ द्वारा करीब छह माह पूर्व भी तीन बीघा जमीन पर  जबरदस्ती कब्जा कराया गया था। आरोप हैं कि दबंगों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों का संरक्षण मिलने पर खेत में खडे पॉपुलर के 130 पेड व दो शीशम के पेड काट लिये गये। आरोप हैं कि प्रशासनिक अधिकारी रसूखदारों के गुलाम बन बैठे हैं, जिस कारण आज गरीब असहाय लोगों की सुनवाई कम और उत्पीडन ज्यादा किया जा रहा हैं। पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन पर से भरोसा उठ जाने के बाद पीडितों ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से से इंसाफ की गुहार लगाई गई हैं। प्रेस वार्ता के दौरान राजपाल सिंह, प्रेमपाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे हैं।

विनोद कुमार व संतवती प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में कर रहे उत्पीडन: प्रेमपाल सिंह, पीडित प्रेमपाल सिंह का कहना हैं कि विनोद कुमार व संतवती दोनों को खाकी का संरक्षण मिल रहा हैं, जिस कारण आज उनका बोलबाला हैं। आरोप हैें कि संतवती का बेटा आईएफएस अधिकारी हैं, जिस कारण अधिकारी भी पीडितों की गुहार को अनदेखा कर दबंगों के हक में लडाई लड रहे हैं।
आरोप हैं कि नायब तहसीलदार द्वारा अपने सामने ही खेत में खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलवाया था। आरोप हैं कि लाखों की कीमत की धान की फसल को किसान की आखों के सामने ही खुर्द बुर्द कर दिया। आरोप है कि  पिछले डेढ़ साल से डोलबंदी का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है, बावजूद इसके एसडीएम जानसठ द्वारा हाईकोर्ट के मामले को दरकिनार करते हुए अपनी मौजूदगी में दबंगों को जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करवाया गया हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय