Thursday, September 19, 2024

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव : गुलाम नबी आजाद की पार्टी डीपीएपी ने 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए गुलाम नबी आजाद की पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) ने रविवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। पार्टी के संसदीय बोर्ड ने 13 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पार्टी ने डोडा पूर्व से पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, देवसर से पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट, भदेरवाह से पूर्व एडवोकेट जनरल मोहम्मद असलम गोनी, डोरू से डीडीसी सदस्य एडवोकेट सलीम पार्रे, लोलाब से मुनीर अहमद मीर, अनंतनाग पश्चिम से डीडीसी सदस्य बिलाल अबमेद देवा, राजपोरा (नेल्लोरा) से गुलाम नबी वानी (नेल्लोरा), अनंतनाग से मीर अल्ताफ हुसैन को उम्मीदवार बनाया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसके अलावा गंदरबल से कैसर सुल्तान गनई, ईदगाह से गुलाम नबी भट, खानयार से अमीर अहमद भट, गुरेज से निसार अहमद लोन, हजरतबल से पीर बिलाल अहमद को उम्मीदवार बनाया है। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा का चुनाव होना है। राज्य में जिन 24 सीटों पर 18 सितंबर को मतदान होना है, उन सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। वहीं, 25 सितंबर को दूसरे चरण के तहत मतदान वाली 26 सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 5 सितंबर है। तीसरे चरण के तहत राज्य की जिन 40 विधानसभा सीटों पर 1 अक्टूबर को मतदान होना है, उन पर नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है।

 

 

चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं, जिनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं। यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है। जबकि, कुल 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय