Thursday, March 28, 2024

नोएडा में एचडीएफसी के लॉकर से 30 लाख के आभूषण गायब, बिना ताला टूटे हुई चोरी, अमेरिकन NRI ने बैंक प्रबंधक पर लगाया चोरी का आरोप

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-121 में स्थित एचडीएफसी बैंक में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां एचडीएफसी बैंक के एक लॉकर से 30 लाख रुपए के हीरे-जवाहरात गायब हो गए। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार अमेरिका गया हुआ था। जब वापस लौटा और अपने लॉकर की जांच की तो वह खाली मिला। इस मामले में बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों पर चोरी का आरोप लगाया गया है। नोएडा पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-121 स्थित होम्स सोसाइटी के रतिक सिंघल ने बताया कि एचडीएफसी बैंक होम्स-121 में उनका संयुक्त खाता है। इस शाखा से लॉकर नंबर-40 उन्हें आवंटित है। लॉकर में रतिक की पत्नी निकिता गुप्ता ने सोने और हीरे के गहने रखे थे। कीमती गहने लॉकर में रखने के बाद नवंबर 2022 में निकिता आस्ट्रेलिया चली गईं। बीते दिनों निकिता आस्ट्रेलिया से वापस आईं। वह 22 मई सोमवार को अपने पति रतिक के साथ बैंक पहुंची तो उनको अपना लॉकर खाली मिला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस मामले में बैंक प्रबंधक और कर्मचारी कुछ नहीं बोले हैं। इस बड़ी चोरी के बारे में कोई भी बैंक अधिकारी बातचीत करने के लिए तैयार नहीं है। निकिता गुप्ता ने बताया कि एचडीएफसी बैंक के प्रबंधक और कर्मचारियों ने उनके विदेश होने का फायदा उठाकर उनके 30 लाख रुपए के आभूषण और हीरे जवाहरात चोरी कर लिए हैं। इस घटना को डुप्लीकेट चाबी के जरिए अंजाम दिया गया है।

नोएडा पुलिस के एसीपी अमित प्रताप सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता ऑस्ट्रेलिया से लंबे समय बाद वापस लौटी हैं।  उसने बैंक मैनेजर को एक प्रार्थनापत्र अपने लॉकर से गहने गायब होने के संबंध में दिया। लाकर टूटा हुआ नहीं है। मामले की जांच बैंक की लीगल टीम द्वारा की जा रही है। लॉकर खोलने के संबंध में नियम और शर्तों का अवलोकन किया जा रहा है। बैंक की लीगल टीम की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस द्वारा इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। इस मामले की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय