Tuesday, April 23, 2024

कांग्रेस के अनपढ़ जिस धरती से देश की बुराई कर रहे, वहां की जीडीपी भी भारत से काफी नीचे: जेपी नड्डा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर करारा निशाना साधते हुए कहा है कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति है। वह दिन दूर नहीं, जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति होगी। कोरोना के कारण सप्लाई चेन प्रभावित होने और रूस-यूक्रेन युद्ध से उपजे आर्थिक संकट के बावजूद भारत की आर्थिक विकास दर दुनिया में सबसे अधिक है।

नड्डा ने तीखा निशाना साधते हुए कहा, “मैं कांग्रेस के अनपढ़ भाइयों को क्या बताऊं। जिस धरती से आप देश की बुराई कर रहे हैं, वहां की जीडीपी तो भारत से काफी नीचे है। आज भारत की जीडीपी का अनुमान 7.2 प्रतिशत है। आप इन्फ्लेशन के आंकड़े उठाकर ही देख लीजिए, भारत की स्थिति दुनिया के कई बड़े देशों से बेहतर है। दुनिया कह रही है कि इंडिया इज ब्राइट स्पॉट, लेकिन कांग्रेस वालों को कैसे बताएं। हम उनकी आंखें तो सही कर सकते हैं, लेकिन विजन कैसे दें?”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नड्डा ने सोमवार को तीन मूर्ति भवन स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय सभागार परिसर में मोदी सरकार की उपलब्धियों पर आधारित पुस्तक ‘अमृतकाल की ओर’ के लोकार्पण के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर मोहब्बत की दुकान नहीं, नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल खोलकर बैठने का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी हमेशा भारत के आत्मविश्वास को कमजोर करने में लगे रहते हैं, समाज में विभाजन के प्रयास करते हैं और हिंदू-मुस्लिम डिवाइड की बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि जब-जब हमारे गौरव की बात होती है, हमारी तूती बोलती है, तब-तब कांग्रेस के नामदार युवराज राहुल गांधी को पता नहीं क्यों, देश के बढ़ते गौरव से समस्या हो जाती है। भारत का गौरव उन्हें अच्छा नहीं लगता। राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता पीएम मोदी का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लग जाते हैं।

नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को पॉलिसी पैरालिसिस से बाहर निकालकर देश में वोट बैंक पॉलिटिक्स की जगह रिपोर्ट कार्ड की संस्कृति को स्थापित किया है। देश डायनेस्टिक पॉलिटिक्स से निकलकर डेमोक्रेसी पॉलिटिक्स पर आ गया है और अब देश मेंरिटोरियस पॉलिटिक्स करना सीख चुका है। उन्होंने कहा कि एक समय देश में डिवीजन की पॉलिटिक्स थी – नार्थ साउथ डिवीजन, लैंग्वेज डिवीजन, आपस में वैमनस्यता के बीज बोये जा रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सभी डिवीजन को खत्म कर देश को एकता के सूत्र में पिरोया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2004 से 2014 के कालखंड में नेता, नीति, नेतृत्व, नीयत – सब पर प्रश्नवाचक चिह्न् लगे हुए थे। 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद देश को निर्णायक नेतृत्व भी मिला, विकास के प्रति समर्पित नीति भी मिली, और सही नीयत भी मिली। भारत अमृतकाल में प्रधानमंत्री के निर्णायक नेतृत्व में तेज गति से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। पहले जब भी चर्चा होती थी, इंडिया-पाकिस्तान की एक साथ चर्चा होती थी। आज केवल भारत की चर्चा होती है। पहले देश में आए दिन आतंकी घटनाएं होती रहती थीं। लेकिन अब आतंकी घटनाओं पर काबू पाया गया है। विगत 9 वर्षो में विकास और विरासत, दोनों का खयाल रखा गया। बाबा काशी विश्वनाथ धाम से लेकर केदारनाथ तक का विकास किया गया। सभी तीर्थस्थलों और आस्था केंद्रों का पुनरुद्धार किया गया। हमारी संस्कृति के प्रतीक भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ, जिसे वर्षो से लटकाकर रखा गया था।

नड्डा ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, युवा, महिला – सबकी चिंता की है, सबका सशक्तिकरण किया है। बीते 9 साल में गरीबों के लिए लगभग साढ़े तीन करोड़ घर बने हैं, 12 करोड़ शौचालयों का निर्माण हुआ है, लगभग तीन करोड़ घरों में बिजली पहुंची है, 12 करोड़ से अधिक घरों में नल से जल पहुंचाया गया है, साढ़े 9 करोड़ गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं, लगभग 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ मिल रहा है, करोड़ों मुद्रा लोन दिए गए हैं और 10 करोड़ से अधिक किसानों को सालाना छह हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है। पहले देश की जरूरत का लगभग 92 प्रतिशत मोबाइल इंपोर्ट होता था, आज लगभग 97 प्रतिशत मोबाइल देश में बन रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग में भारत में व्यापक ग्रोथ हुआ है। भारत ने इलेक्ट्रॉनिक्स में लगभग 70 हजार करोड़ रुपये का निर्यात किया है। भारत दुनिया में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में दूसरे स्थान पर, स्टील उत्पादन में चौथे स्थान पर, ऑटोमोबाइल सेक्टर में तीसरे स्थान पर है। टॉयज प्रोडक्शन में तीन गुना वृद्धि हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय