Sunday, May 5, 2024

निकाय चुनाव में बडी जीत के साथ लोकसभा चुनाव में भी खिलेगा कमल: मौर्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर- निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बड़ी जीत का दावा करते हुये उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरूवार को कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी राज्य की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

श्री मौर्य ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का लक्ष्य 400 सीटों के आंकडे को पार करना है। इस आत्मविश्वास का कारण पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और जनता का सरकार के प्रति भरोसा है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा का भविष्य उज्ज्वल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उपमुख्यमंत्री ने अपने संक्षिप्त दौरे में विकासखण्ड पुंवारका स्थित नल्हेडा बक्काल में अटल अमृत सरोवर का भौतिक निरीक्षण किया और कहा कि इसके क्षेत्र को बढाया जाए। उन्होने समूह की महिलाओं द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण कर स्वयं सहायता समूह द्वारा गोबर से बनाये गये स्वास्तिक की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि स्वयं सहायता समूह जैविक तरीके से बनाये गये उत्पादों को बढावा दें तथा आय अर्जन की दृष्टि से अपने-आप को समृद्ध करें। जब महिलाएं सशक्त होंगी तो देश स्वतः सशक्त बन सकेगा।

उन्होने अटल अमृत सरोवर पर पौधारोपण किया। ग्रामवासियों से ग्राम चौपाल के संदर्भ में जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामवासियों की समस्याओं के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न हो तथा सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में अधिक से अधिक पात्रों को लाभान्वित करना सुनिश्चित किया जाए।

श्री मौर्य ने सर्किट हाउस सभागार में जनपद के जनपद के पुलिस, प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों के साथ कानून एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। राजकीय मेडिकल कॉलेज के संदर्भ में निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज में मिल रही सुविधाओं को और अधिक बेहतर किया जाए। रिक्त पदों पर चयनित चिकित्सकों की ज्वाईनिंग शीघ्रता से करवाना सुनिश्चित किया जाए जिससे आमजन की समस्याओं को दूर किया जा सके। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होने निर्देश दिये कि ओवर बिलिंग, ट्रांसफार्मर, विद्युत आपूर्ति, नगर निगम में जुडे नये 32 गांवों में नगरीय विद्युत आपूर्ति एवं नगरीय सुविधाएं दी जाए।

गन्ना किसानों के भुगतान की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिये कि किसानों को गन्ना भुगतान मिलने पर किसी प्रकार की समस्या न हो एवं इनका समयान्तर्गत किया जाए। उन्होने कहा कि सहारनपुर प्रदेश में अपना विशिष्ट स्थान व पहचान रखता है। जिले में निवेश का माहौल है, इस माहौल के दृष्टिगत नवाचार करें। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के माध्यम से जनपद में हुए एमओयू को धरातल पर लाया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय