Saturday, April 27, 2024

मप्र में सियासी जंग हुई तेज, कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाएं होंगी मालामाल, प्रतिवर्ष मिलेंगे 18 हज़ार रुपये

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में महिलाओं का दिल जीतकर वोट हासिल करने के लिए सियासी जंग तेज हो गई है। भाजपा ने जहां कमजोर वर्ग की महिलाओं के लिए ‘लाडली बहना‘ योजना शुरू की है वहीं कांग्रेस ने सत्ता में आने पर महिलाओं को हर माह 15 सौ और साल में 18 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की है कि कुछ महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद महिलाओं को आर्थिक सहायता देने के लिए विश्व की सबसे बड़ी योजना शुरू की जाएगी। योजना के तहत हर महिला के खाते में साल में 18 हजार रुपये डाले जाएंगे। इस योजना के तहत शिवराज सरकार द्वारा शुरू की गई ‘लाडली बहना’ योजना से डेढ़गुना अधिक राशि महिलाओं को मिलेगी।

कमलनाथ ने कहा, “मैं मध्य प्रदेश की माताओं, बहनों और बेटियों को एक सुखद सूचना देना चाहता हूं। कुछ महीने बाद आप सब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने वाली हैं। कांग्रेस सरकार महिलाओं को प्रतिवर्ष 18 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगी। यह संसार की सबसे बड़ी महिला सशक्तिकरण योजना बनेगी। यह घोषणा किसी घोषणा मशीन की घोषणा नहीं है, जो हर रोज अपनी बात से पलट जाते हैं। कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की महिलाओं को देश में सबसे अधिक आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है और हम वह सब पूरा करेंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ जो योजना शुरू करेंगे, उसका आकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई किसान सम्मान निधि से तीन गुना अधिक बड़ी है। किसान सम्मान निधि में कृषक परिवार को साल में महज छह हजार रुपये मिलते हैं, जबकि कांग्रेस की महिला सशक्तिकरण योजना में परिवार की महिला को साल में 18 हजार रुपये मिलेंगे।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने एक एक वादे को पूरा करेगी और मध्य प्रदेश को बीमारू प्रदेश से निकालकर देश का सबसे समृद्ध राज्य बनाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय