Saturday, April 27, 2024

राहुल गांधी ने लंदन में भारत की ‘बड़ी समस्या’ का किया ज़िक्र, कहा- चीनी घुसपैठ पर पीएम मोदी पूरी तरह ‘इनकार मोड’ में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लंदन। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि भारत की सीमा के अंदर चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह ‘इनकार मोड’ में हैं। उन्होंने लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के साथ बातचीत में कहा, “हम किसी को भी अपने क्षेत्र में अनाधिकार प्रवेश नहीं करने देते और हमें किसी का डराना-धमकाना मंजूर नहीं है। मगर हाल के वर्षो में चीनियों ने हमारे क्षेत्र में प्रवेश किया और हमारे सैनिकों को मार डाला, लेकिन पीएम पूरी तरह इनकार कर रहे हैं। यही बड़ी समस्या है।”

यह दावा करते हुए कि चीन की पीएलए द्वारा 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र को नियंत्रित किया जा रहा है, राहुल गांधी ने कहा, “पीएम ने खुद कहा है कि भारतीय भूमि का एक इंच भी नहीं लिया गया है। उनके इस बयान के बाद इस बारे में बीजिंग के साथ बातचीत कैसे की जा सकती है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर उनके बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया और दावा किया कि सच बताने पर कहा जा रहा है कि वह देश को बदनाम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “भाजपा मेरे बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद करती है। मगर मैं अपने देश को कभी बदनाम नहीं कर सकता। मौजूदा हालात की सच्चाई बताना कोई गुनाह नहीं है। सच तो यह है कि जब हमारे पीएम विदेश गए और कहा कि आजादी के 70 सालों में देश में कोई काम नहीं हुआ है, तो भारत के लोगों ने अपमान महसूस किया।”

उन्होंने यह भी दावा किया कि विपक्ष भारत में शत्रुतापूर्ण वातावरण में काम कर रहा है, क्योंकि यह अब किसी राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहा है, बल्कि ‘अब भारत के संस्थागत ढांचे से लड़ रहा है। हमें भाजपा-आरएसएस से मुकाबला करना है, जिसने हमारे सभी स्वतंत्र संस्थानों पर कब्जा कर लिया है।”

उन्होंने आरोप लगाया, “देशभर में आवाजों का दमन हो रहा है। भाजपा चाहती है कि भारत खामोश हो जाए, क्योंकि वह देश की समूची संपत्ति मात्र 4-5 लोगों को सौंपना चाहती है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय