Tuesday, May 7, 2024

‘तेजस’ के लिए रेतीले तूफानों के बीच कंगना रनौत ने की शूटिंग, समर्पित एक्टर के रूप में खुद को किया साबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘तेजस’ में अपने किरदार के प्रति प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक बार फिर खुद को पूरी तरह से समर्पित एक्टर के रूप में साबित कर दिया है।

भारतीय वायुसेना पायलट के रोल को अत्यंत प्रामाणिकता के साथ निभाने के लिए उन्होंने न केवल मुश्किल ट्रेनिंग ली, बल्कि रेगिस्तानी रेतीले तूफान की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बीच शूटिंग कर असाधारण समर्पण भी प्रदर्शित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘तेजस’ में कंगना एक भारतीय वायु सेना पायलट की भूमिका निभा रही हैं। फोकस लेवल की डिमांड को पूरा करते हुए एक्ट्रेस ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। वह एक वायु सेना अधिकारी के जीवन को समझने के लिए आगे आईं, उनकी दिनचर्या, उनके द्वारा किए जाने वाले बलिदान और उनकी नौकरी की मांगों पर सावधानीपूर्वक रिसर्च की गई।

एक्ट्रेस ने खुद को रिसर्च से कहीं आगे बढ़ाया। उन्होंने अपने किरदार में ढलने के लिए शारीरिक रूप से काफी मेहनत की। खुद के लिए मुश्किल फिटनेस रुल्स तैयार किए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह एक वास्तविक लड़ाकू पायलट की तरह दिखे और प्रदर्शन करे।

उनके फिटनेस रुटीन को ताकत और सहनशक्ति प्रशिक्षण द्वारा चिह्नित किया गया था। यहां तक कि अपने किरदार के सामने आने वाली शारीरिक और मानसिक चुनौतियों को बेहतर ढंग से समझने के लिए उन्होंने फ्लाइट सिमुलेशन भी किया।

फिल्म के निर्देशक सर्वेश मेवाड़ा ने कहा, “हमने रेगिस्तानी इलाकों में शूटिंग की, जो प्रतिकूल रेतीली आंधियों, खराब मौसम की स्थिति के लिए जाना जाता है, जो किसी भी फिल्म निर्माण के लिए एक कठिन चुनौती है, वह भी कोविड अवधि के दौरान। हालांकि, कंगना ने विपरीत परिस्थितियों की परवाह किए बिना रेत के तूफानों के बीच शूटिंग की।”

उन्होंने कहा, ”’तेजस’ में कंगना के साथ काम करना एक असाधारण यात्रा रही है। वह सिर्फ एक एक्ट्रेस नहीं है, वह एक शक्ति है। कंगना के किरदार ने भारतीय वायुसेना के असली नायकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उनका निर्देशन करना सम्मान की बात है और उन्होंने जो असाधारण काम किया है, उस पर मुझे इससे ज्यादा गर्व नहीं हो सकता। मैं इस फिल्म को दर्शकों के साथ साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय