Sunday, May 19, 2024

सरकार,भाजपा के प्रचार में सेना का इस्तेमाल गलत : कर्नल चौधरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता कर्नल (अवकाश प्राप्त) रोहित चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अपनी उपलब्धियों के प्रचार के लिए सेल्फी प्वाइंट बनाने में सेना के जवानों का इस्तेमाल कर रही है जो अनुचित और पूरी तरह से गलत है।

कर्नल चौधरी ने आज यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सेना का काम देश की सेवा करना है और किसी भी सरकार को अपनी उपलब्धियों के प्रचार के लिए उसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। सेना का काम सरकार और भाजपा का प्रचार करना नहीं है।
उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए सेना के हाथ सरकारी योजनाओं के पोस्टर थमा दिए हैं। डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने एक सर्कुलर जारी किया है जिसके तहत देश में मोदी सरकार की योजनाओं से जुड़े 822 सेल्फी पॉइंट्स बनेंगे। इन्हें बनाने के लिए देश की सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं। यह पूरी तरह से गलत और सत्ता का दुरुपयोग है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस नेता ने कहा, “क्या हमारे देश के सैनिक अब भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार करेंगे। क्या हमने फौज का स्तर इतना गिरा दिया है। हमारे जो सैनिक बेहद मुश्किल हालातों में देश की सीमा पर खड़े होते हैं, वो अब मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे।”

उन्होंने कहा “आर्मी, एयरफोर्स और नेवी ने अपनी वेबसाइट पर इस आर्डर को नहीं दिखाया है। इसका मतलब वे इसे गैर-कानूनी मान रहे। जो व्यक्ति आर्मी एक्ट, नेवी एक्ट, एयर फोर्स एक्ट के अंदर आते हैं, उनके लिए किसी भी तरह की राजनीतिक पार्टी के लिए प्रचार करना वर्जित है। मोदी सरकार हमारे सैनिकों का अपमान कर रही है। सेना और सैनिक, दोनों ही देश की धरोहर हैं। यह किसी राजनीतिक पार्टी की निजी संपत्ति नहीं हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय